September 21, 2024

मोबाइल मेडिकल यूनिट की टीम ने ग्रामीणों का किया स्वास्थ्य परीक्षण

शुभांशु शुक्ला, मुंगेली 21 नवंबर।

जिलेवासियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने की दिशा में जेएईएस मोबाइल मेडिकल की टीम गांव में जाकर ग्रामीण जनों के लिए हेल्थ कैम्प लगाकर इलाज कर उन्हें निशुल्क दवाई का वितरण कर रही है।
इसी क्रम में मोबाइल मेडिकल की टीम द्वारा शनिवार को माराडबरी में 42 और शुक्रवार को त्रिभुवनपुर में कैम्प लगाकर 41लोगों का इलाज कर उन्हें निशुल्क दवाई का वितरण किया गया।
शनिवार को मोबाइल मेडिकल की टीम जैसे ही मारा डबरी पहुंची, ग्रामीण हर्ष पूर्वक अपना स्वास्थ्य जांच कराने कैम्प पहुंचने लगे। इस दौरान 37 मरीजों की पहचान कर उनका इलाज करते हुए उन्हें दवाई दी गई। इस दौरान मलेरिया के 2, बुखार के 4, बॉडी पेन 11, सर्दी- खांसी के 3, कमजोरी के 2, स्किन समस्या के 6 गैस्टिक समस्या 3, आंख और कान सम्बंधित 1 कटे- फटे घाव के 3 क्रीमी के 7 मरीजों की पहचान की गई। और इनका इलाज कर सभी को निशुल्क दवाई का वितरण किया गया। आपको बताते चलें कि एमएमयू की टीम द्वारा क्षेत्र में जाकर ग्रामीणों के बेहतर स्वास्थ्य के लिए लगातार गांव – गांव जाकर लोगों का निरंतर उपचार किया जा रहा है। इस दौरान डॉक्टर, फार्मसिस्ट, एएनएम, लैब टेक्नीशियन और पायलट की उपस्थिति रही।

Spread the word