September 21, 2024

कोरबा की ए डी एम प्रियंका महोबिया को आई ए एस अवार्ड के लिए चुना गया

कोरबा 8 जनवरी. राज्य प्रशासनिक सेवा की अधिकारी और कोरबा की अपर कलेक्टर प्रियंका महोबिया को आई ए एस अवार्ड के लिए चुन लिया गया है. केंद्र सरकार के कार्मिक मंत्रालय (कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग) ने गुरुवार को इसकी अधिसूचना जारी कर दी है.

जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ के 7 डिप्टी कलेक्टरों को आईएएस अवार्ड के लिए चुना गया है. जिन 7 अधिकारियों का नाम आई ए एस अवार्ड के लिए चुना गया है, उनमें जयश्री जैन, चंदन संजय त्रिपाठी, प्रियंका महोबिया, डाॅ.फरिहाआलम, रोक्तिमा यादव, दीपक कुमार अग्रवाल, तुलिका प्रजापति का नाम शामिल है. यह सभी अधिकारी राज्य प्रशासनिक सेवा के 2005 बैच के अधिकारी हैं.

छत्तीसगढ़ सरकार ने 21 नामों का पैनल केंद्र सरकार को भेजा था. राज्य सरकार ने जिन नामों का पैनल भेजा था, उनमें से 2003 बैच के अधिकारियों के नाम भी शामिल थे. यह वहीं बैच है जिनकी मेरिट सूची को कोर्ट में चुनौती दी गई थी. हाईकोर्ट ने मेरिट सूची में सुधार किए जाने का आदेश दिया था. हाईकोर्ट के इस आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई थी. जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने इस पर स्टे दिया था. फिलहाल यह मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है.

वर्षा डोंगरे ने नियुक्ति को कोर्ट में चुनौती दी थी. केंद्रीय कार्मिक मंत्रालय ने भी आईएएस अवार्ड के लिए जो नोटिफिकेशन जारी किया है उसमें नियुक्ति को कोर्ट में चुनौती दिए जाने का भी जिक्र किया गया है. यानी भविष्य में कोर्ट का जो भी आदेश होगा उसे प्रभावी माना जाएगा.

Spread the word