October 5, 2024

कोरबा को मिलेगा मंत्री

न्यूज एक्शन। छत्तीसगढ़ में 15 साल बाद सरकार में वापसी करने वाली कांग्रेस के मंत्रिमंडल में कोरबा जिला की सहभागिता होगी। सूत्रों की मानें तो जिले के सबसे वरिष्ठ विधायक को मंत्रिमंडल में शामिल किया जा रहा है। हालांकि अधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं की जा रही है। जानकारों का कहना है कि बिलासपुर संभाग से दो मंत्री बनाएं जाने है जिसमें कोरबा शहर के विधायक का नाम भी इसमें शामिल है।
छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के मुख्यमंत्री के रूप में भूपेश बघेल और उनके दो सहयोगियों टी.एस. सिंहदेव और ताम्रध्वज साहू ने मंत्री के रूप में शपथ ली। इसके बाद से मंत्रिमंडल गठन की कवायद चल रही है। जानकार सूत्रों का कहना है कि कोरबा शहर से लगातार तीन बार विधायक बनने वाले जयसिंह अग्रवाल को मंत्रिमंडल में शामिल किया जा रहा है। बिलासपुर संभाग से देखा जाए तो वरिष्ठ विधायकों की सूची में उनका नाम शुमार है। इस कारण यह माना जा रहा है कि बिलासपुर संभाग से उनका मंत्री बनना लगभग तय है।
राजनैतिक हलकों में व्याप्त चर्चाओं के अनुसार यह माना जा रहा है कि श्री अग्रवाल को 25 दिसंबर को होने वाले छत्तीसगढ़ मंत्रिमंडल के विस्तार में मंत्री पद की शपथ दिलाई जा सकती है। हालांकि अभी तक किसी भी तरह की पुष्टि नहीं की जा रही है लेकिन कयासों और अटकलों का बाजार गर्म है। उल्लेखनीय है कि भाजपा शासन में 2003 और 2008 में कोरबा जिले के रामपुर विधानसभा क्षेत्र से निर्वाचित वरिष्ठ आदिवासी नेता ननकीराम कंवर को मंत्री बनाया गया था। पिछले चुनाव में उनके हार जाने के कारण कोरबा जिले से पहली बार कटघोरा विधानसभा से निर्वाचित लखनलाल देवांगन को संसदीय सचिव बनाया गया था। इस कारण यह माना जा रहा है कि कोरबा जिले का प्रतिनिधित्व प्रदेश के मंत्रीमंडल में बनाए रखने के लिए जिले के वरिष्ठ विधायक को मंत्री बनाया जा रहा है।

Spread the word