October 5, 2024

जस्ट डायल क्या है ? कैसे हो रहे लोग ठगी के शिकार? सतर्क रहें

दोस्तो जस्ट डायल एक टेलीफोन सर्विस है , जो ग्राहक को टेली फ़ोन के माध्यम से सेवाएं प्रदान करती है , जस्ट डायल यह सर्विस अपनी वेबसाइट ऍप्लिकेश के मध्याम से एवम फ़ोन के माध्यम से प्रोवाइड कराता है।

जस्ट डायल से बजार की जानकारी, जैसे ज्वेलरी शॉप, होटल्स, मूवीज, रेस्तरॉ, मेडिकल, जॉब्स ट्रेवल्स जैसे आपके नजदीक मेडिकल शॉप कहां पर है , आप हॉस्पिटल ढूढ़ रहे है आप जस्ट डायल पर फ़ोन कर मदद ले सकते है।

जस्ट डायल में रजिस्ट्रेशन आसानी से करवाकर कोई भी व्यापारी अपना सामान बेच सकता है, लेकिन इसके बदले उसे फीस देनी पड़ती है।

*साइबर ठग करा रहे फर्जी रजिस्ट्रेशन*

दोस्तो कुछ दिनों से साइबर ठगी के गिरोह ने जस्ट  डायल में फर्जी रजिस्ट्रेशन  करा लिया है, ट्रांसपोर्टिंग ,हेल्थ ,रियल स्टेट या अन्य किसी सेवा को लेकर जब आप मदद के लिए जस्ट डायल में काल करते है ,तो जस्ट डायल द्वारा ऐसे फर्जी तरीके से रजिस्ट्रर्ड  सायबर ठगी करने वालो का नम्बर आपको प्रोवाइड करा दिया जा रहा है ,जो कस्टमर को को ठगी का शिकार बना रहे है।

जस्ट डायल कंपनी द्वारा सही तरीके से इन नंबरों को वेरिफाई किये बिना कस्टमर को प्रोवाइड करा दिया जाता है ,जो कस्टमर को ठगी कर लाखो रुपये उड़ा लेते है।

दोस्तो अगर आप भी जस्ट डायल के कस्टमर है तो गुण्डरदेही बालोद पुलिस आपसे अपील करती है कि ,जस्ट डायल से प्राप्त कोई भी नम्बर को डायल करते समय सावधानी बरतें नही तो आप ठगी की शिकार हो सकते है।

सावधान रहें सतर्क रहें!

Spread the word