September 19, 2024

पत्रकारों और उनके परिजनों ने लगवाया कोविड टीका, सभी को टीका लगवाने का दिया संदेश, प्रशासन की पहल को भी सराहा

कोरोना टीका पूरी तरह सुरक्षित, 45 साल से अधिक उम्र के सभी लोग लगवाएं टीका: प्रेस क्लब उपाध्यक्ष श्री रामेश्वर ठाकुर

कोरबा 04 अप्रैल 2021. आज जिला अस्पताल कोरबा में 45 वर्ष और उससे अधिक उम्र के कई पत्रकारों और उनके परिजनों ने कोरोना का टीका लगवाया। पत्रकारों के साथ उनके परिजन भी विशेष टीकाकरण अभियान में जुड़े। कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल की पहल पर जिला प्रशासन द्वारा सभी 45 वर्ष और उससे अधिक उम्र के पत्रकार और उनके परिजनों कोे कोरोना का टीका लगाने के लिए जिला अस्पताल में विशेष व्यवस्था की गई थी। जिला अस्पताल के टीकाकरण केन्द्र में अलग काउंटर बनाकर पत्रकारों और उनके परिजनों का त्वरित पंजीयन कर टीका लगाने की व्यवस्था की गई थी। जिला प्रशासन की इस विशेष व्यवस्था का लाभ उठाते हुए अधिक संख्या में पत्रकार बंधु शामिल हुए। कोरोना टीका लगवाने के बाद प्रेस क्लब के उपाध्यक्ष श्री रामेश्वर ठाकुर ने कहा कि टीका पूरी तरह सुरक्षित और कारगर है। 45 साल से अधिक के सभी पात्र लोगों को कोरोना का टीका जरूर लगवाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए कोरोना वैक्सीन ही उपाय है। कोविड टीका लगवाकर कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सकता है और गंभीर स्वास्थ्य स्थिति से भी निपटा जा सकता है। श्री ठाकुर ने कहा कि वैक्सीन लगाने के बाद भी मास्क लगाना चाहिए। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन और समय-समय पर हाथों को साबुन से धोते या सेनेटाईज करते रहना चाहिए। उन्होंने बताया कि टीकाकरण के लिए पंजीयन की प्रक्रिया बहुत ही सरल है। मोबाईल के माध्यम से अथवा स्वयं टीकाकरण केन्द्र में उपस्थित होकर पंजीयन कराया जा सकता है।

वरिष्ठ पत्रकार श्री विजय दुबे भी अपनी बुजुर्ग मां को लेकर कोरोना का टीका लगवाने जिला अस्पताल पहुंचे। टीका लगवाने के बाद श्री दुबे ने कहा कि पत्रकार बंधुओं और उनके परिजनों के लिए आज जिला प्रशासन द्वारा टीकाकरण की अच्छी व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि पत्रकार साथी फ्रंटलाइन वर्कर की तरह दिन-रात काम करते हैं। सही सूचनाएं और जानकारी लोगों तक पहुंचाने के लिए लगातार सक्रिय रहकर काम करते हैं। आज जिला अस्पताल में 45 वर्ष के सभी पत्रकार बंधुओं और इसी उम्र के उनके परिजनों को टीका लगाया जा रहा है। कोरोना टीका पूर्ण रूप से वैज्ञानिक शोध और मेडिकल प्रक्रियाओं के तहत विभिन्न चरणों में टेस्टिंग और ट्रायल करके बनाया गया है। यह टीका सभी प्रकार के लोगों के लिए सुरक्षित और कोरोना रोधी है। उन्होंने कहा है कि वैक्सीनेशन के लिए जिला प्रशासन द्वारा पर्याप्त व्यवस्थाएं सुनिश्चित की गई है। पात्र लोग नजदीकी टीकाकरण केन्द्र में जाकर टीका लगवा सकते हैं। वैक्सीन पूर्णतः सुरक्षित है इसलिए बिना डर-भय के टीका लगवाएं, साथ ही साथ टीकाकरण के पश्चात भी कोरोना से बचाव उपायों को जरूर अपनाएं।

आकाशवाणी की कोरबा जिले की मुख्य संवाददाता सुश्री राजश्री गुप्ते भी टीका लगवाने के लिए जिला अस्पताल स्थित टीकाकरण केन्द्र तक पहुंची। उन्होंने टीका लगाने के बाद कहा कि कोरोना के दूसरी लहर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के तरीके अपनाते हुए सभी 45 वर्ष और उससे अधिक उम्र के लोगों को कोरोना का टीका जल्द से जल्द लगवाना चाहिए। कोरोना का टीका पूरी तरह से सुरक्षित है। वैज्ञानिक परीक्षणों के बाद डाॅक्टरों और वैज्ञानिकों की टीम ने कोविड टीकों को पूरी तरह सुरक्षित बताया है। कोविड टीका के संबंध में नकारात्मक और भ्रमूपर्ण बातों पर ध्यान नहीं देना चाहिए और कोरोना संक्रमण से बचने के लिए टीकाकरण अवश्य लगवाना चाहिए। उन्होंने कहा कि कोरोना का संक्रमण कोरबा में भी फिर से तेजी से फैल रहा है। ऐसी स्थितियों में अतिआवश्यक होने पर ही घरों से बाहर निकलें। घर से बाहर निकलने पर नाक और मुंह को मास्क से अच्छी तरह ढंके। सार्वजनिक स्थानों, दुकानों, कार्यालयों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना तथा समय-समय पर अपने हाथ साबुन-पानी या सेनेटाईजर से साफ करते रहना चाहिए।

Spread the word