October 5, 2024

अपराध नियंत्रण करने शिकंजों में डाले जाएंगे अपराधीः एसपी पटेल

कोरबा 2 जुलाई। जिले के नए एसपी भोजराम पटेल ने आज सुबह जिला पुलिस मुख्यालय पहुंचकर एक ओर जहां अपना पदभार ग्रहण कर लिया, वहीं दूसरी ओर उन्होंने जिले में शांति व्यवस्था बनाए रखने के मद्देनजर अपराधियों को भी चेतावनी दे दी है कि अपराध नियंत्रण करने के लिए उन्हें शिकंजे में डाला जाएगा। साथ ही आम आवाम को चैन का माहौल मयश्शर कराया जाएगा।

जिले के नए एसपी श्री पटेल ने पदभार ग्रहण करने के साथ ही अपने मातहत अधिकारियों की भी संक्षिप्त मीटिंग लेकर उन्हें भी आवश्यक दिशा निर्देश एक ओर जहां दिया वहीं दूसरी ओर उन्होंने अपने आने वाले चुनौतियों को हर हाल में उनसे पार पाने के लिए आवश्यक जानकारियां भी ली। कोरबा जिला औद्योगिक क्षेत्र के रूप में पहले से ही जगजाहिर है। यहां देश के हर कोने के लोग निवास करते हैं। जिसके कारण कोरबा को एक तरह से मिनी इंडिया भी कहा जाता है। कालोनियों से लेकर झुग्गी बस्तियों, शहर से लेकर गांवों तक में फैले कोरबा जिले के लोगों को हर हाल में शांति व्यवस्था एवं अपराध नियंत्रण की दिशा में उन्हें एक अच्छे माहौल मिले, इसकी परिकल्पना नए पुलिस अधीक्षक ने की है। जिसका लाभ भी जिलेवासियों को मिलेगा। यह उनके द्वारा अपने प्रवास के दौरान दिए गए संकेत से ही आभास होता है।

जिले के नए एसपी के सामने विभागीय कसावट लाने के लिए मातहतों की अपने स्तर पर टीम बनाकर चलने की भी अपेक्षाएं की जा रही है। क्योंकि जिले के दो राजपत्रित अधिकारी क्रमशः दर्री सीएसपी खोमनलाल सिन्हा एवं मुख्यालय डीएसपी रामगोपाल करियारे एएसपी के पद पर पदोन्नत हो चुके हैं जिन्हें आगामी कुछ दिनों के अंदर रिलिव भी होना है। ऐसे में नए आने वाले पुलिस अधिकारियों एवं मौजूदा समय में उपलब्ध राजपत्रित पुलिस अधिकारियों तथा मातहत स्टाफ के साथ संतुलित एवं जुझारू टीम बनाकर एसपी को जिले में कानून व्यवस्था नियंत्रण बनाए रखने के लिए सजग प्रयास जरूरी माना जा रहा है। वहीं दूसरी ओर मातहतों का भी मनोबल बनाए रखने के लिए उन्हें भी सप्ताह-15 दिन और महीने के अंदर एक से दो बार स्थानांतरण के मामले में पारदर्शी कदम उठाने की अपेक्षाएं भी की जा रही है। इसके अलावा जिला पुलिस कार्यालय से चंद कदम दूरी पर स्थित रामपुर उप-थाना को सिविल लाइन थाना का दर्जा दिलाए जाने के लिए पूर्व के कप्तानों द्वारा किये गए प्रयासों को आगे बढ़ाते हुए इनके अपने कार्यकाल में सिविल लाइन थाना रामपुर का लोकार्पण कराए जाने की भी अपेक्षाएं की जा रही है।

Spread the word