October 3, 2024

नगर निगम की सामान्य सभा अगस्त के पहले सप्ताह में बुलाने की तैयारी

कोरबा 26 जुलाई। नगर निगम की सामान्य सभा अगस्त के पहले सप्ताह में 3 या 4 अगस्त को हो सकती है। एमआईसी की बैठक के बाद अब सामान्य सभा की तैयारी की जा रही है। इसमें वर्ष 2021-22 के बजट के साथ ही न्यू टीपीनगर के निर्माण के प्रस्ताव को अनुमोदन के लिए रखा जाएगा। बजट की अनुमति शासन से पहले ही मिल चुकी है।

इस वजह से इस पर कोई खास चर्चा होने की संभावना नहीं है। दूसरी ओर विपक्ष भी सामान्य सभा की बैठक को लेकर मुद्दे उठाने के लिए तैयारी में जुटा है। कोरोना संक्रमण बढ़ने की वजह से लॉकडाउन के कारण सामान्य सभा की बैठक मार्च में नहीं हो पाई थी। जिसकी वजह से बजट भी प्रस्तुत नहीं हो सका। आयुक्त ने राज्य शासन से अनुमति लेकर कार्य योजना पर काम जारी रखा। बजट को अब औपचारिक रूप से अनुमोदन के लिए ही रखा जाएगा।

4 महीने के बाद बजट में कौन कौन से प्रस्ताव रखे गए हैं इसका खुलासा होगा। साथ ही न्यू टीपीनगर के टेंडर खुलने के बाद मंजूरी के लिए शासन को भेजने सामान्य सभा में अनुमोदन जरूरी है। उधर विपक्षी पार्षद सत्ता पक्ष को घेरने की तैयारी कर रहे हैं। नेता प्रतिपक्ष हितानंद अग्रवाल सभा बुलाने की मांग कर चुके हैं। हालांकि अब तक सत्तापक्ष को घेरने में विपक्ष सफल नहीं हो पाया है। बहुमत के आधार पर सभी प्रस्तावों को सत्तापक्ष पास कराने में कामयाब रहा है।

नगर निगम के सभापति श्यामसुंदर सोनी का कहना है कि कोरोना संक्रमण की वजह से बैठक नहीं हो पाई है। अब अगस्त के पहले सप्ताह में सामान्य सभा बुलाने की तैयारी की जा रही है। इस संबंध में जल्द ही सूचना जारी होगी।

Spread the word