September 21, 2024

पत्नी को किया आत्महत्या के लिए उत्प्रेरित, पति पर दर्ज हुआ अपराध

कोरबा 6 अगस्त। आत्महत्या करने वाली नवविवाहिता के मामले में जांच उपरांत उसके पति के विरूद्ध पुलिस ने आत्महत्या के लिए उत्प्रेरित करने का अपराध पंजीबद्ध कर प्रकरण की विवेचना शुरू कर दी।

जानकारी के अनुसार कुसमुंडा थाना अंतर्गत गेवरा बरपाली बस्ती निवासी संतोष रात्रे उम्र 24 पिता लक्ष्मीनारायण रात्रे की शादी गिरधारी बघेल की 22 वर्षीय पुत्री धन कुमारी के साथ 3 वर्ष पूर्व हुई थी। शादी के बाद धन कुमारी तीन वर्षों तक गर्भवती नहीं हुई तो उसका पति रोजाना उसे संतान नहीं पैदा करने का ताना मारते हुए उसे प्रताड़ित करने लगा था। यहां तक की विगत सात जून को रात्रि में इसी बात को लेकर दोनों में विवाद हुआ और संतोष रात्रे ने अपनी पत्नी के साथ मारपीट भी किया था। इसकी जानकारी धनकुमारी ने अपने पिता एवं बुआ को भी उसी दिन दे दी थी।
बताया जाता है कि अगले दिन सुबह 7 बजे पति के घर से बाहर जाने पर धन कुमारी ने अपने शरीर में मिट्टी तेल डालकर माचिस की तिल्ली जलाकर अग्रि स्नान कर लिया। बाद में उसकी मौत हो गई थी। कुसमुंडा टीआई लीलाधर राठौर ने जांच के उपरांत मृतका के पिता एंव बुआ के बयान के आधार पर उसके पति संतोष रात्रे के विरूद्ध धारा 306 भादवि के तहत आत्महत्या के लिए उत्प्रेरित किये जाने का जुर्म दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है।

Spread the word