September 20, 2024

परसाखोला झरना में एक छात्र और ग्रामीण की हुई जल समाधि, एक शव बरामद

कोरबा 31 अगस्त। यहां से लगभग 10 किलोमीटर दूर परसाखोला झरना में एक छात्र और ग्रामीण की जल समाधि हो गई। कई घंटे बाद छात्र का शव बरामद कर लिया गया जबकि ग्रामीण की तलाश जारी है।

बालकोनगर पुलिस की टीम मामले की जानकारी होने पर यहां पहुंची। गोताखोरों के माध्यम से मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया। इस दौरान कोरबा निवासी व्यवसायी प्रताप कुकरेजा के पुत्र लक्ष्य का शव बरामद कर लिया गया। खबर के अनुसार वह एनईपीएस का छात्र था और अपने 7 मित्रों के साथ सैर सपाटा करने परसाखोला गया हुआ था। वहां पहुंचने पर सभी लोग नहाने के इरादे से झरना में उतरे। गहराई वाले स्थान पर जाने के साथ लक्ष्य डूबने लगा, जिस पर उसके सहपाठियों में बेचैनी बढ़ गई। उन्होंने बचाव के लिए आवाज लगाई लेकिन खुद कुछ नहीं कर सके और कुछ ही देर में लक्ष्य उनसे हमेशा के लिए दूर हो गया। घटना की जानकारी आम होने पर पुलिस की टीम यहां पहुंची। इसके बाद काफी मशक्कत करते हुए एक स्थान से मृत छात्र का शव बरामद कर लिया गया। यह भी जानकारी मिली है कि एक ग्रामीण भी यहां पर डूबकर मृत हो गया है। वह आसपास के इलाके का निवासी है। संबंधित लोगों ने इसकी खबर पुलिस को दी है। उक्तानुसार ग्रामीण की तलाश का काम किया जा रहा है।

बालकोनगर टीआई राकेश मिश्रा ने बताया कि इससे पहले हुई दुर्घटनाओं को लेकर सतर्कता संबंधी प्रयास किया गया था। लोगों को पूरी सुरक्षा के साथ अपने इवेंट करने को कहा गया था। इसके अलावा गाड़ियों से मोबाइल और अन्य सामान चोरी होने पर भी प्रभावी कदम उठाए गए थे। पालकों को सचेत किया गया है कि घर से दूर जाने के दौरान अपने परिजनों से पूरी जानकारी लें।

Spread the word