September 20, 2024

उरगा-चांपा मार्ग जाम, लोगों की बढ़ी परेशानी

कोरबा 1 अक्टूबर। एसईसीएल के मानिकपुर खदान से कोयला लोड करने के वास्ते कोरबा-उरगा मुख्य मार्ग पर भिलाई खुर्द मोड़ से उरगा एवं कोरबा की ओर रोड सेल की गाड़ियों की लंबी कतार लग रही है। वाहनों के मार्ग पर खड़े होने से कई बार जाम की स्थिति भी निर्मित हो रही है, जिससे आवागमन में बाधा आ रही है।

कई बार इन वाहनों की वजह से दुर्घटनाएं भी घटित हो चुकी है, लेकिन इसे व्यवस्थित करने के लिए न तो एसईसीएल प्रबंधक कोई कारगर कदम उठा रहा है और न ही यातायात व्यवस्था देखने वाला महकमा इस ओर ध्यान दे रहा है। जिससे लोगों की परेशानियां बढ़ गई है। जिले के जिम्मेदार अधिकारियों को चाहिए कि वे इस ओर ध्यान दें तथा व्यवस्था को दुरूस्त करवाने के लिए कोई ठोस कदम उठाए ताकि लोगों को परेशानियों से निजात मिल सके। ज्ञात रहे इस मार्ग पर 24 घंटे यातायात का दबाव बना रहता है। दिन-रात हजारों की संख्या में छोटे एवं बड़े वाहन इस मार्ग से गुजरा करते हैं। वाहनों के खड़े रहने से आने जाने वालों को काफी परेशानियां उठानी पड़ती है। कई बार आवागमन में व्यवधान आने पर उन्हें मार्ग में घंटों फंसना पड़ता है। आज सुबह भी रोड सेल वाहनों की लंबी कतार इस मार्ग पर लगभग 4 किमी तक लगी रही, जिसकी वजह से आने जाने वालों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

सड़क की दुर्दशा और वाहनों के दबाव के कारण हर तरफ समस्या बनी हुई है। भारी वाहनों की आवाजाही के लिए बनाए गए कोरबा नगर के इमलीडुग्गू बायपास में भी उपरोक्त कारणों से जाम की स्थिति निर्मित हो गई। इसे लेकर रिहायशी क्षेत्र के लोगों ने परेशानी झेलने के साथ नाराजगी जताई। उन्होंने तत्काल प्रभाव से इस रास्ते से होकर वाहनों का परिचालन बंद करने की मांग की। वाहन चालकों ने इस बारे में ट्रांसपोर्टर्स को जानकारी दी। स्थिति को देखते हुए ट्रैफिक डीएसपी अमले के साथ मौके पर पहुंचे और जाम को हटवाने के लिए प्राथमिक कोशिश की।

Spread the word