September 19, 2024

दुकानों प्रतिष्ठानों में कोविड प्रोटोकाल का पालन कर संक्रमण रोकने में सहयोग दें-आयुक्त

आयुक्त ने चेम्बर आफ कामर्स एवं व्यापारी संघों की ली बैठक

कोरबा 6 जनवरी। कलेक्टर श्रीमती रानू साहू के निर्देश पर आयुक्त श्री कुलदीप शर्मा ने चेम्बर आफ कामर्स के पदाधिकारी सदस्यों तथा नगर के व्यवसायीबंधुओं की बैठक लेकर उनसे आग्रह किया है कि वे अपनी दुकानों, प्रतिष्ठानों में कोविड प्रोटोकाल का अनिवार्य रूप से पालन कराते हुए कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने में प्रशासन को अपना सहयोग दें। दुकानों, प्रतिष्ठानों में ’’ नो मास्क – नो सर्विस ’’ का फार्मूला अपनाएं, सोशल डिस्टेंसिंग व सेनेटाईजर की व्यवस्था रखें, दुकानों में आने वाले ग्राहकों को अनिवार्य रूप से मास्क पहनने व कोविड प्रोटोकाल का पालन करने हेतु प्रेरित व प्रोत्साहित करें।

कलेक्टर श्रीमती रानू साहू के निर्देश पर आयुक्त श्री कुलदीप शर्मा ने नगर पालिक निगम कोरबा के मुुख्य प्रशासनिक भवन साकेत स्थित सभाकक्ष में चेम्बर आफ कामर्स के पदाधिकारियों व सदस्यों तथा व्यापारी संघों की एक महत्वपूर्ण बैठक ली। उन्होने लगातार कोरोना संक्रमण के हो रहे प्रसार पर चर्चा करते हुए कहा है कि जिला व निगम प्रशासन कोरोना संक्रमण से बचाव व सुरक्षा हेतु सभी एहतियाती कदम उठा रहा हैं, लोगों को लगातार समझाईश दी जा रही है तथा कोरोना संक्रमण के प्रति उन्हें जागरूक किया जा रहा है, किन्तु इसमें व्यापारीबंधुओं एवं आम नागरिकों का पूरा-पूरा सहयोग भी आवश्यक है। उन्होने अपील करते हुए कहा कि व्यवसायीबंधु अपने दुकानों, प्रतिष्ठानों में कोविड प्रोटोकाल का अनिवार्य रूप से पालन कराएं, दुकानों में काम करने वाले कर्मचारियों की कोरोना जांच कराएं, यदि किसी कर्मचारी ने अभी तक वैक्सीन नहीं लगाई है तो उन्हें तुरंत वैक्सीन लगवाएं, कार्य स्थल पर अनिवार्य रूप से मास्क लगाएं, काउंटर पर सेनेटाईजर की व्यवस्था करें, दुकानों में पहुंचने वाले ग्राहकों को मास्क लगाने हेतु कहें तथा यदि बिना मास्क लगाएं कोई ग्राहक पहुंचता है तो उसके साथ ’’ नो मास्क – नो सर्विस ’’ का फार्मूला अपनाएं। दुकानों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराएं तथा इस हेतु निर्धारित दूरी पर गोल घेरे बनाएं, दुकान में एक साथ निर्धारित संख्या से अधिक ग्राहक एकत्रित न हों, इस पर विशेष ध्यान दें। उन्होने कहा कि मास्क अवेयरिंग, सोशल डिस्टेंसिंग, वैक्सीनेशन तथा स्वच्छता ही कोरोना संक्रमण से बचाव व सुरक्षा के सबसे महत्वपूर्ण उपाय हैं, हमारी सावधानी ही हमारी सबसे बड़ी सुरक्षा है, अतः सावधान रहें, प्रोटोकाल को अपनाएं, खुद भी संक्रमण से बचें तथा दूसरों को संक्रमित होने से बचाएं।

बैठक के दौरान उपस्थित चेम्बर आफ कामर्स के पदाधिकारियों व सदस्यों ने कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने की दिशा में अपना पूरा सहयोग देने की बात कहीं तथा उन्होने कहा कि निश्चित रूप से सभी व्यवसायीबंधु अपनी दुकानों में कोविड प्रोटोकाल का पूर्णतः पालन कराएंगे, ग्राहकों को प्रेरित करेंगे कि वे अनिवार्य रूप से मास्क पहनकर ही दुकानों में आयें, दुकानों, प्रतिष्ठानों में सेनेटाईजर की व्यवस्था भी रहे, यह भी सुनिश्चित करेंगे। पदाधिकारियों ने कहा कि कोरोना संक्रमण का प्रसार न होने पाएं, लोगों को संक्रमित होने से बचाया जा सके, यह हम सभी का दायित्व है, हम सब प्रशासन के साथ मिलकर अपना पूरा सहयोग देंगे ताकि लाकडाउन की नौबत पैदा न हो। बैठक के दौरान अधीक्षण अभियंता एम.के.वर्मा, उपायुक्त बी.पी.त्रिवेदी एवं पवन वर्मा, जोन कमिश्नर आर.के.माहेश्वरी, एम.एन.सरकार, अखिलेश शुक्ला, एन.के.नाथ, विनोद शांडिल्य, स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.संजय तिवारी, सुनील वर्मा, चेम्बर आफ कामर्स के जनरल सेकेटरी मोहम्मद युनूस मेमन, उपाध्यक्ष आर.पी.तिवारी, व्यापारी संघ निहारिका के संरक्षक रामसेवक अग्रवाल, मोहनलाल अग्रवाल, कवरराम मनवानी, राजकुमार ज्ञानचंदानी, परसराम रामानी, आर.के. तिवारी आदि के साथ अन्य व्यवसायीबंधु उपस्थित थे।

Spread the word