October 3, 2024

रक्षामंत्री कर सकते हैं कुछ बड़ा ऐलान… ट्वीट कर दी जानकारी…

नयी दिल्ली।   चीन के साथ सीमा पर तनाव के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज सुबह 10 बजे एक अहम ऐलान करने वाले हैं। रक्षा मंत्री कार्यालय की ओर से रविवार सुबह एक ट्वीट में इसकी जानकारी दी गई। अभी यह साफ नहीं किया गया है कि सिंह किस मसले पर बात करेंगे।

सोशल मीडिया पर सिंह की घोषणा को लेकर तरह-तरह की अटकलबाजी हो रही है। कुछेक यूजर्स ने कहा कि रक्षा मंत्री 81 LCA तेजस की डील साइन होने का ऐलान कर सकते हैं। वहीं, कुछ लोग यह भी अंदाज लगा रहे हैं कि सिंह शायद पाकिस्‍तान के कब्‍जे वाले कश्‍मीर और अक्‍साई चिन को भारत ने फिर से वापस छीन लिया है, ऐसी घोषणा करने वाले हैं। चूंकि स्‍वतंत्र‍ता दिवस में सिर्फ एक सप्‍ताह का वक्‍त बचा है, ऐसे में इस घोषणा को लोग उससे भी जोड़कर देख रहे हैं।

पूर्वी लद्दाख में लाइन ऑफ एक्‍चुअल कंट्रोल पर तनाव बरकरार है। कुछ फ्रिक्‍शन पॉइंट्स से चीनी सेना पीछे हटी है मगर देपसांग और पैंगोंग त्‍सो में टस से मस होने को तैयार नहीं। दोनों देशों के बीच कोर कमांडर स्‍तर पर कई दौर की बातचीत बेनतीजा रहने के बाद, शनिवार को मेजर-जनरल स्‍तर की बातचीत शुरू हुई है। भारत ने साफ कहा कि देपसांग से चीन को अपने सैनिक वापस बुलाने होंगे। 

Spread the word