October 7, 2024

वनांचल ग्राम उतरदा में आत्मानंद विद्यालय की स्थापना से क्षेत्र में होगा शिक्षा का संचार : पुरुषोत्तम

0 विज्ञान केंद्र शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय उतरदा के शिक्षण संबंधित मॉडल छात्र-छात्राओं को अध्ययन में सहायता करेगी
कोरबा।
जिले के अंतिम छोर एवं वनांचल क्षेत्र के विद्यालय शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय उतरदा का उन्नयन स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट हिंदी माध्यम विद्यालय के रूप में किया गया है। इसका भूमिपूजन मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित कटघोरा विधायक पुरुषोत्तम कंवर उपाध्यक्ष मध्य क्षेत्र विकास प्राधिकरण ने किया।
इस मौके पर विधायक कंवर ने कहा कि वनांचल ग्रामीण क्षेत्र में सर्व सुविधायुक्त विद्यालय की स्थापना से ग्रामीणों ग्रामीण क्षेत्र के विद्यार्थियों को शिक्षा के लिए उत्कृष्ट सुविधाएं मिलेंगी तथा विद्यार्थी एवं पालक भी गौरव महसूस करेंगे कि उनके बच्चे उत्कृष्ट विद्यालय में अध्ययन कर रहे हैं। विधायक ने माध्यमिक शाला भवन, अटल टिंकरिंग लैब कक्ष का निर्माण तथा राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई उतरदा के लिए बर्तन सेट, टेंट के सामग्री एवं साउंड सिस्टम प्रदान करने के लिए पहल की। उन्होंने कहा कि उतरदा विद्यालय एवं गांव को जो भी सुविधाएं हो सके हो सके हमारी ओर से प्रदान की जाएगी। जिला पंचायत सदस्य प्रेमचंद पटेल ने अपने उद्बोधन में क्षेत्रीय विधायक पुरुषोत्तम पुरुषोत्तम कंवर को शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय उतरदा को उत्कृष्ट विद्यालय के रूप में उन्नयन करने के लिए धन्यवाद एवं बधाई देते हुए कहा कि इससे निश्चित ही हमारे ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों की पढ़ाई का स्तर सुधरेगा तथा बच्चे सुखद एवं मनोरंजक पूर्ण वातावरण में अध्ययन कर सकेंगे। एसएमडीसी के अध्यक्ष तथा विधायक प्रतिनिधि पुष्पेंद्र शुक्ला ने विधायक के इस पुनीत कार्य की प्रशंसा करते हुए कहा कि क्षेत्रीय विधायक ग्रामीण क्षेत्रों के विकास के लिए निरंतर प्रयास कर रहे हैं। उसी के एक हिस्सा के रूप में आज का यह भूमिपूजन का कार्यक्रम संपन्न हुआ।
संस्था के प्राचार्य पीपी अंचल ने स्वागत भाषण एवं विद्यालय के प्रगति के संबंध में समस्त अतिथियों को जानकारी प्रदान की। अतिथियों ने एनटीपीसी सीपत के सहयोग से विद्यालय में स्थापित विज्ञान केंद्र का निरीक्षण कर विद्यालय की गतिविधियों एवं शिक्षकों की क्रियाशीलता के लिए समस्त विद्यालय के सदस्यों को बधाई देते हुए शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम का संचालन राज्यपाल पुरस्कृत व्याख्याता राकेश टंडन ने व आभार व्यक्त व्याख्याता नीलिमा सोनी ने किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में संस्था के वरिष्ठ व्याख्याता उत्तम सिंह मरावी, ममता मांडले, माध्यमिक शाला के प्रधान पाठक सीआर आदित्य, संस्था के राष्ट्रीय सेवा योजना के सदस्य नीलाक्षी टंडन, विनीता कांत, अभिलाषा मिरी, इंद्रसेन भारद्वाज, हिमांशु भारद्वाज, शैलेश रात्रे, सरपंच ओंकार सिंह नेटी, उप सरपंच इंद्रसेन यादव, पंच सुखनंदन बर्मन, मुकेश बर्मन ऋषिकेश का विशेष योगदान रहा। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में रामशरण कंवर, कौशल श्रीवास, बलराम कश्यप, संतोष राठौर सहित ग्राम पंचायत के सदस्य एवं ग्रामीण तथा छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

Spread the word