October 6, 2024

पंप हाउस में मचा रहा बवाल, सांसद-महापौर के सामने जताया आक्रोश

0 नेता प्रतिपक्ष ने दी थी महापौर निवास घेराव की चेतावनी
कोरबा।
पंप हाउस में अटल आवास के पुनर्निर्माण, स्थाई पट्टा व प्रधानमंत्री आवास की मांग को लेकर महापौर निवास का घेराव से पहले सोमवार को बवाल मचा रहा। महापौर के सामने आक्रोश जताया गया। हालांकि सांसद के आश्वासन के बाद मामला शांत हुआ और लंबित मांगों के पूरा होने की उम्मीद जागी है।
वार्ड क्रमांक 14 अटल आवास पंप हाउस में लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। बीते दिनों 2 दिन की ही बरसात में एक मकान का छज्जा गिर गया था। हालांकि किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई थी। इसकी सूचना पर नेता प्रतिपक्ष हितानंद अग्रवाल ने मौके पर पहुंच कर मुआयना कर जिलाधीश को ज्ञापन सौंप कर 15 मई तक अटल आवास जीर्णोद्धार की मांग की गई थी। जो पूरी नहीं होने पर नेता प्रतिपक्ष हितानंद ने महापौर निवास की घोषणा की थी। हितानंद ने कहा था कि अटल आवास के लोग महापौर के घर में रहेंगे और महापौर आकर अटल आवास में रहेंगे, साथ ही जनता के भोजन बनाकर वहीं भोजन ग्रहण करेंगे। इसके बाद सोमवार को महापौर राजकिशोर प्रसाद, कोरबा सांसद ज्योत्सना महंत को लेकर अटल आवास पंप हाउस पहुंचे। यहां के निवासियों ने नेता प्रतिपक्ष हितानंद के नेतृत्व में महापौर को घेर लिया। वार्डवासियों ने महापौर को खूब खरी-खोटी सुनाई। काफी देर तक बवाल मचा रहा।
0 महापौर की पुरानी आदत : हितानंद
हितानंद का कहना है कि महापौर राजकिशोर प्रसाद ने वार्ड वासियों के द्वारा लगाए जा रहे वादाखिलाफी के आरोपों पर अपना संयम खोते हुए वार्ड क्रमांक 13 परिवहन नगर की महिला पार्षद रितु चौरसिया को जनता, अधिकारी और जनप्रतिनिधियों के बीच पागल कह दिया। वह कुछ भी बोल देते हैं यह उनकी पुरानी आदत है, जिससे वार्ड वासियों में आक्रोश बढ़ गया। हितानंद ने बताया कि कोरबा नगर निगम के प्रथम नागरिक महापौर को किसी महिला के साथ इस इस तरह का अभद्र व्यवहार नहीं करना चाहिए। उन्हें अपने व्यवहार को संयमित रखना चाहिए।
0 सांसद ने अधिकारियों को दिए तत्काल मरम्मत के आदेश
सांसद ने तत्काल राहत के लिए अपर आयुक्त और जोन कमिश्नर को एक तरफ से मरम्मत का कार्य प्रारंभ करने के आदेश दिए। साथ ही महापौर को राशि व्यवस्था करने के लिए भी निर्देशित किया। सांसद बताया कि जनता को कोई परेशानी होती है तो हमें सामने आना चाहिए। मैं आज कोरबा प्रवास पर थी तो जन सामान्य की बातें हुई तो अटल आवास को देखने आयी थी, लेकिन जैसा बताया गया था कि अटल आवास की स्तिथि जर्जर है जिसको जल्द मरम्मत की आवश्यकता है। इसके लिये महापौर पिछले 2 साल से प्रयासरत रहे हैं, लेकिन कुछ कारणवश ये कार्य नहीं हो पा रहा था। अब इन बातों को गंभीरता से लिया जाएगा। मरम्मत के लिए महापौर अपने फंड से स्वीकृति प्रदान करेंगे। कमिश्नर से बात हुई है इस विषय पर हम सब मिलकर कार्य करेंगे।

Spread the word