September 19, 2024

विस मानसून सत्र : विधायक पुन्नू लाल मोहले आए एक्शन में, गिरौदपुरी में राष्ट्रपति के हाथों शिलान्यास कार्यों का उठाया मुद्दा

रायपुर : छत्तीसगढ़ विधानसभा सत्र का आज दूसरा दिन है. सदन में सत्ता और विपक्ष के बीच तीखी नोकझोंक चल रही है. भाजपा विधायक पुन्नूलाल मोहले ने प्रश्नकाल के दौरान बलौदाबाजार के गिरौदपुरी धाम में महामहिम राष्ट्रपति के आगमन के दौरान दर्शन एवं सार्वजनिक भवन निर्माण के कार्यों के शिलान्यास का मुद्दा उठाया.

पुन्नूलाल मोहले ने पूछा कि इसके लिए कितनी राशि स्वीकृत की गई? अभी तक कितनी निर्माण कार्य प्रारंभ हुए? नहीं हुए तो क्यों नहीं हो पाए?

इसके जवाब में गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि महामहिम राष्ट्रपति ने भूमि पूजन किया था. इसके लिए 2 करोड़ 50 लाख की राशि स्वीकृत की गई थी. वर्तमान में लेआउट के अनुरूप नींव खुदाई का काम प्रगति पर है.

पुन्नूलाल मोहले ने पूछा कि किस राष्ट्रपति ने किसका भूमि पूजन किया था? जवाब में गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि जो भी जानकारी विधायक मांग रहे हैं उन्हें उपलब्ध करा दूंगा.

इसके बाद JCCJ विधायक धर्मजीत सिंह ने कहा भारत में गिने-चुने राष्ट्रपति तो हुए हैं. कौन राष्ट्रपति छत्तीसगढ़ आए थे? अगर यह भी नहीं बता पाएंगे तो दुर्भाग्य है.

पुन्नूलाल मोहले ने कहा कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भूमि पूजन किया था, लेकिन निर्माण कार्य में देरी किस वजह से हुई यह बताना चाहिए.

इस पर गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि कोरोना संक्रमण और लॉक डाउन की वजह से काम में देरी हुई वर्तमान में नींव की खुदाई प्रगति पर है.

Spread the word