October 10, 2024

एनटीपीसी कोरबा प्रायोजक जूनियर गर्ल्स विभाग का फुटबॉल चैंपियनशिप का समापन

कोरबा। एनटीपीसी कोरबा प्रायोजक छत्तीसगढ़ फुटबाल फेडरेशन द्वारा जूनियर गर्ल्स विभाग का फुटबॉल चैंपियनशिप का समापन 6 सितंबर बुधवार को हुआ। छत्तीसगढ़ राज्य के चार जिलों दुर्ग, बीजापुर, रायपुर तथा बालौद ने इस चैंपियनशिप में हिस्सा लिया। यह चैंपियनशिप 3 सितंबर से शुरू हुआ था।

समापन समारोह में 30 लड़कियों को चुना गया। यह 30-35 लड़कियां अंतर-जिला टूर्नामेंट के विजेता हैं। यह अब 21 दिनों का कोचिंग कैंप लेंगे। यह कोचिंग कैंप सिपेट कोरबा में आयोजन किया जा रहा है। कोचिंग कैंप के बाद 20 बेहतरीन खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा, जो राष्ट्रीय लेवल पर छत्तीसगढ़ को प्रतिनिधित्व करेंगे।

इस फुटबॉल के खेलकूद में तीन श्रेणियां है सब-जूनियर गर्ल्स, जूनियर गर्ल्स तथा सीनियर गर्ल्स। साथ ही इस कार्यक्रम के दो पहलू हैं चैंपियनशिप एवं कोचिंग कैंप। वर्तमान में सभी खिलाड़ियों का रहना तथा भोजन एवं अन्य व्यवस्था का आयोजन एनटीपीसी कोरबा कर रहा है।
जूनियर गर्ल्स समापन समारोह में डॉ. लोकेश महेंद्रा, महाप्रबन्धक (चिकित्सा) विशेष अतिथि के रूप में मौजूद थे। इस अवसर पर प्रभात राम अपर महाप्रबन्धक (मानव संसाधन), सीएसआर विभाग, स्पोर्ट्स काउंसिल, एनटीपीसी कोरबा के अधिकारी तथा सेलेक्टिओन टीम के अधिकारी उपस्थित रहे। एनटीपीसी कोरबा ने सभी खिलाड़ियों को बेहतर खेल प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं देते हुए राष्ट्रीय टीम में चयन हेतु भरसक मेहनत करने का सुझाव दिया।

Spread the word