October 6, 2024

बिजली कर्मचारी संघ कोरबा इकाई की बैठक में अनेक प्रस्ताव पारित

कोरबा। भारतीय मजदूर संघ से संबद्ध छत्तीसगढ़ बिजली कर्मचारी संघ महासंघ कोरबा इकाई की बैठक संघ कार्यालय कोरबा पूर्व में आहुत की गई। बैठक की अध्यक्षता जीपी राजवाड़े ने की। पूर्णिमा साहू प्रदेश उपाध्यक्ष, सत्यप्रकाश गांधी गुप्ता कोषाध्यक्ष तथा लोचन दास सचिव मंच पर आसीन रहे। बैठक का क्रियान्वयन यशवन्त राठौर ने किया।
भारत माता के उद्घोष से बैठक की शुरुआत हुई। बैठक के सभी विषयों को बिंदुवार राठौर द्वारा रखा गया। सर्व सम्मति से अनेक प्रस्ताव पारित किए गए। इनमें पुराने संघ कार्यालय के जीर्णोद्धार हेतु मुख्य अभियंता सिविल को पत्र के माध्यम से भेंट करना। आवासीय कॉलोनी के सुरक्षात्मक दृष्टिकोण से बाउंड्रीवॉल कराकर बेरियर लगाने, नालियों की सफाई, गलियों में सड़क निर्माण तथा दुर्घटनाकारक वृक्षों की छंटाई करना। पावर कंपनी में अनुकम्पा नियुक्ति प्राप्त कर्मचारियों को प्रारंभ से ही 100 फीसदी वेतन भुगतान करने, आईटीआई कर्मचारियों को टीए-डीए बनाने एवं कंपनी में कार्यरत अधिकारियों-कर्मचारियों को वर्ष 2023 की बोनस राशि एवं महंगाई भत्ता 4 फीसदी बढ़ाने के संबंध में प्रदेश अध्यक्ष-महामंत्री को पत्र के माध्यम से प्रबंधन से आदेश प्रसारित कराने शामिल रहे।
बैठक में सतीश साहू, संदीप राठौर, देवानंद बढ़ई, तिहारू दास, भागवत, संतोष दास, विजय, गीताराम, राम दास, अरुण, रवि, कार्तिक, नरोत्तम दास सहित बड़ी संख्या में मजदूर साथी उपस्थित रहे। प्रदेश मंत्री यशवंत राठौर ने कहा है कि प्रबंधन बोनस की राशि को आचार संहिता का हवाला देकर रोक कर रखा है। आने वाले दिनों में प्रबंधन को नींद से जगाने के लिए प्रदेश पदाधिकारियों के मार्गदर्शन पश्चात आंदोलनात्मक रणनीति अपनाई जाएगी।

Spread the word