October 4, 2024

सड़क सुरक्षा माह : वाहन चालकों को गुलाब देकर जागरूक कर रही पुलिस

कोरबा। पुलिस मुख्यालय नवा रायपुर के निर्देशानुसार पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र शुक्ला के मार्गदर्शन में 15 जनवरी से 14 फरवरी तक जिले मेेंं राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह 2024 का आयोजन किया जा रहा है। पूरे एक महीने तक विविध कार्यक्रम सड़क सुरक्षा के संबंध में किए जाकर आम जनमानस को जागरूक किया जा रहा है।
इसी कड़ी में सर्वमंगला चौक के पास सर्वमंगला पुलिस चौकी प्रभारी एएसआई विभव तिवारी एवं स्टाफ ने यातायात नियम का पालन नहीं करने वालों को यातायात संबंधित जानकारी देकर नियम का पालन करने प्रेरित करते हुए गुलाब फूल देकर निवेदन किया। एक परिवार को विभव तिवारी ने समझाइश देते हुए उसके बेटे से कहा कि पापा को बोलना, हेलमेट लगाकर चलेंगे। एएसआई तिवारी की अपील से प्रभावित परिवार को बात सही लगी और नियम का पालन कर वाहन चलाने की बात कही। तिवारी ने सभी को गुलाब का फूल भेंट किया। इसी तरह सभी थाना व चौकी क्षेत्र में जागरूकता के कार्यक्रम कराये जा रहे हैं।
0 हादसे रोकने वाहनों में लगाया गया रेडियम पट्टी

मंगलवार को नया बस स्टैंड में यातायात एएसआई मनोज राठौर के नेतृत्व में नेहरू युवा केंद्र के स्वयंसेवकों ने यात्री बसों, ट्रकों एवं मालवाहक मेटाडोर के चालक, परिचालक को यातायात नियमों की जानकारी दी। स्वयंसेवकों ने 150 वाहनों में रेडियम पट्टी भी लगाया, ताकि खासकर रात के वक्त सजगता हो सके। इसी तरह मुख्य मार्ग में कार चालकों एवं बैठने वालों को सीट बेल्ट अनिवार्य रूप से लगाने, मोटरसाइकिल चालकों को हेलमेट पहनकर ही वाहन चलाने आग्रह किया गया।

Spread the word