October 2, 2024

शक्ति प्रदर्शन के साथ सरोज पांडेय ने भरा पर्चा

0 सीएम, डिप्टी सीएम सहित मंत्री व दिग्गज भाजपाई जुट
कोरबा। आम चुनाव को लेकर छत्तीसगढ़ में राजनीति सरगर्मी लगातार तेज होती जा रही है। सियासी बयानबाजी के बीच चुनावी रण में किस्मत आजमा रहे प्रत्याशी अपना नामांकन फार्म भरने के साथ ही शक्ति प्रदर्शन कर अपने पक्ष में माहौल बना रहे है। सूबे की हाई प्रोफाइल सीटों में शामिल कोरबा लोकसभा में बीजेपी और कांग्रेस के बीच सीधी लड़ाई है। 16 अप्रैल को महाअष्टमी के शुभ मुहुर्त में कांग्रेस प्रत्याशी ज्योत्सना महंत ने पूर्व सीएम भूपेश बघेल के साथ अपना नामांकन दाखिल किया था। इसी दिन बीजेपी प्रत्याशी सरोज पांडे ने भी अपना पहला नामांकन फार्म शुभ मुहुर्त में जमा किया था। इसके बाद अब गुरुवार को बीजेपी ने शक्ति प्रदर्शन करते हुए नामांकन का दूसरा सेट जिला निर्वाचन अधिकारी के पास जमा किया। इस दौरान उनके साथ सीएम विष्णुदेव साय, डिप्टी सीएम अरुण साव, स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल, उद्योग मंत्री लखनलाल देवांगन, कृषि मंत्री रामविचार नेताम और कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल साथ थे।
नामांकन रैली के जरिये बीजेपी ने शक्ति प्रदर्शन किया, वहीं आमसभा के जरिये मुख्यमंत्री साय, डिप्टी सीएम अरुण साव और कैबिनेट मंत्रियों ने आम जनता को संबोधित किया। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय की मौजूदगी में घंटाघर ओपन आडिटोरियम में विशाल जनसभा को संबोधित करने के बाद बीजेपी शक्ति प्रदर्शन करते हुए कोसाबाड़ी चौक तक पहुंची। यहां से कैबिनेट मंत्रियों के साथ सरोज पांडे ने अपना दूसरा नामांकन फार्म जिला निर्वाचन अधिकारी के समक्ष जमा किया। सीएम विष्णुदेव साय ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि लोकसभा का यह चुनाव अत्यंत महत्वपूर्ण है। नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार सबका साथ सबका विकास संकल्प को लेकर काम कर रही है। पूरी दुनिया में 140 करोड़ भारतवासी का मान हो रहा है और आज भारत का डंका पूरी दुनिया में बज रहा है। भारत देश को विकसित भारत के रूप में खड़ा करने के लिए मोदी जी अथक मेहनत कर रहे हैं। आने वाला 2029 तक विश्व की बड़ी शक्ति के रूप में भारत का नाम होगा। उन्होंने कहा कि साल कांग्रेस की सरकार ने छत्तीसगढ़ की जनता को धोखा देने का काम किया। कांग्रेस ने जन घोषणा पत्र में 36 घोषणाएं की थी लेकिन एक भी वादा पूरा नहीं किया। 5 सालों में छत्तीसगढ़ को अपराध का गढ़ बना दिया , भ्रष्टाचार का घर बना दिया गया। क्या-क्या चीजों में भ्रष्टाचार नहीं किया गया। इस दौरान उपमुख्यमंत्री अरुण साव, स्वास्थ मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल, उद्योग मंत्री लखनलाल देवांगन, कृषि मंत्री रामविचार नेताम, वित्त मंत्री ओपी चौधरी, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष व वरिष्ठ विधायक धरमलाल कौशिक, विधायक अमर अग्रवाल, विधायक अनुज शर्मा, विधायक रेणुका सिंह, विधायक भैयालाल राजवाड़े, विधायक प्रणव मरपच्ची, भाजपा के प्रदेश मंत्री विकास महतो, कोरबा लोकसभा क्षेत्र के चारो जिलाध्यक्ष डॉ राजीव सिंह, कृष्ण बिहारी जायसवाल, अनिल केशरवानी, कन्हैया सिंह राठौर समेत पार्टी के अन्य पदाधिकारी व आला पदाधिकारी शामिल रहे।
छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को खाता खोलने का अवसर भी नहीं मिलने वाला : सीएम साय
कोरबा पहुंचे मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कलेक्टर कार्यालय में मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लिए कोरबा और बस्तर ही नहीं बल्कि सभी सीटे काफी अहम है और हम सभी सीटों को जीतेंगे। उन्होंने बताया कि प्रदेश में भाजपा के कार्यों से लोगों में उत्साह है और वे हमें समर्थन दे रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल काफी हताशा में है इसलिए आए दिन उनके उल्टे सीधे बयान सामने आ रहे हैं। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को खाता खोलने का अवसर भी नहीं मिलने वाला है। कांकेर जिले में 29 नक्सलियों के मारे जाने की घटना को लेकर मुख्यमंत्री ने बताया कि इनमें से पांच नक्सली पर 50 लाख का इनाम घोषित था। सुरक्षा बल ने बड़ी कार्रवाई करते हुए कई घातक हथियार भी बरामद किए हैं। इससे पहले सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल खड़े करने वाली कांग्रेस छत्तीसगढ़ में नक्सली घटनाक्रम को लेकर भी सवाल उठा रही हैं, यह अपने आप में चिंता की बात है।
कल नामांकन का आखिरी दिन
कोरबा लोकसभा सीट पर चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद अभ्यर्थियों के नाम निर्देशन की प्रक्रिया जारी है। 19 अप्रैल शुक्रवार तक नाम निर्देशन पत्र प्राप्त किए जा सकेंगे। 20 अप्रैल को नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा होगी। 22 अप्रैल की दोपहर 3 बजे से पूर्व अभ्यर्थी नाम वापस ले पाएंगे। इसके बाद चुनाव मैदान में रहने वाले अभ्यर्थियों की स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। रिटर्निंग आफिसर कार्यालय से नामांकन फार्म रोजाना 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक प्राप्त कर सकते हैं। नाम निर्देशन की प्रक्रिया कलेक्ट्रेट कोरबा के प्रथम तल स्थित कलेक्टर न्यायालय कक्ष क्रमांक 2 में संपादित की जा रही है। 7 मई को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होगा।

Spread the word