October 2, 2024

खड़ी मालवाहक से बाइक टकराई, 2 ग्रामीणों की मौत

कोरबा 14 अगस्त। हादसो का हाईवे बने कटघोरा अंबिकापुर मुख्य मार्ग एनएच.130 पर शुक्रवार की रात चोटिया टोल नाका के पास तेज रफ्तार बाइक सड़क किनारे खड़ी मालवाहक से टकरा गई। बाइक में दो ग्रामीण सवार थे, जिनकी मौके पर ही मौत हो गई। हादसा रात करीब 10 बजे हुई जब दोनों ग्रामीण बांगो से घर की ओर लौट रहे थे।

चोटिया-लमना के बीच टोल नाका के पास पहुंचते ही वहा खड़े मालवाहक के पीछे उनकी बाइक टकरा गई। जिससे वे दोनों बाइक समेत सड़क पर फेंका गए। सिर पर गंभीर चोट लगने से दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। बांगो पुलिस घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची। साथ ही हाईवे पेट्रोलिंग पर लगी 112 की टीम भी वहां पहुंच गई। इस दौरान मृतकों की शिनाख्त चोटिया निवासी शेर सिंह 34 व धनीराम 32 के रूप में हुई। टोल नाका के पास मौजूद लोगों ने पुलिस को बताया कि हादसे में मृत बाइक सवार दोनों युवक नशे में थे जो तेज रफ्तार में बाइक चलाते हुए वहां पहुंचे टोल नाके में शुल्क पटाने के लिए खड़े मालवाहक में पार्किंग लाइट भी जल रही थी। बावजूद इसके वे पीछे से टकरा गए। उन्होंने हेलमेट भी नही पहना था इसलिए सिर पर चोट लगने से दोनों की मौत हो गई।

जिले में से खतरनाक सड़क बांगो हाईवे बन गई है। क्योंकि सड़क के जरिए छत्तीसगढ़ से बिहार यूपी समेत झारखंड की ओर आवाजाही के लिए 24 घंटे वाहन गुजरते हैं। जिससे छोटे बड़े वाहनों का दबाव हाईवे पर रहता है। इसके अलावा हाईवे पर आमने.सामने की टक्कर को रोकने के लिए बीच में डिवाइडर नहीं बने हैं। इस साल अब तक 8 माह के दौरान बांगो हाईवे पर सड़क हादसे में 20 लोगों की जान जा चुकी है।

Spread the word