September 20, 2024

सक्ति के जिला बनने पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ महंत का सपरिवार आतिशी स्वागत

सक्ती 18 अगस्त। सक्ती नगर को राजस्व जिला का दर्जा देने की मांग लगभग बीस पच्चीस वर्षों से की जा रही थी। जनसमुदाय ने इसके लिए आपने अपने ढंग से अलग अलग समितियां भी बनाई। कभी मुख्यमंत्री तो कभी राज्यपाल, तो कभी क्षेत्रीय नेता सभी तक अपनी आवाज पहुंचाई गई। कभी किसी पार्टी का तो कभी किसी मंत्री का घेराव भी किया गया। समितियों के सदस्यों की सुनें तो सहज ही नहीं बल्कि हमारे नगर को राजस्व जिले का मान भी मिला।

इस बार आजादी का 75 स्वतंत्रता दिवस क्षेत्रवासियों के लिए ऐतिहासिक व अविस्मरणीय रहा है, जब मुख्यमंत्री भुपेश बघेल ने जनभावनाओं को सम्मान देते हुए सक्ती क्षेत्रवासियों को अविस्मरणीय उपहार स्वरूप नगर को राजस्व जिले का मान दिया। क्षेत्र की जनता इसका श्रेय जनप्रिय उर्जावान विधानसभा अध्यक्ष एवं विधायक डॉ चरणदास महंत को देते हैं।

सक्ती नगर जिला बनने पर मंगलवार को मंहत परिवार का नगर आगमन हुआ। सक्ती जिला बनने पर मंहत परिवार कल 17 अगस्त को क्षेत्र की जनता से रुबरु होने यहां पहुंचे। नगर के सभी संगठनों ने अपने-अपने ढंग से उनका स्वागत किया।

इन जगहों पर बनाये गए थे स्वागत द्वार

कंचनपुर, बाजार चौक, अस्पताल चौक, अग्रसेन चौक, नौधाचोक,सांई मंदिर संतोष मंदिर, परमेश्वरी स्कूल के सामने स्वागत द्वार बनाए गए थे।

कही धान तो मिष्ठान से तौंले गए मंहत

मंहत परिवार का क्षेत्रवासियों ने बहुत ही अनोखे अंदाज में स्वागत किया। कांग्रेस किसान नेता साद्धेश्वर गबेल के नेतृत्व में किसानों ने अपने प्रिय नेता को तौला। व्यापारी भाईयों ने लड्डुओं से तोला विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत को। शिक्षक फेडरेशन संध के पुष्प गुच्छ से मंहत परिवार का स्वागत किया।

अधिवक्ता संध के पूर्व अध्यक्ष दिगम्बर चौबे के नेतृत्व में अधिवक्ता परिवार ने महंत जी को पगड़ी पहना श्रीफल शाल भेंट किया।

प्रिंट मीडिया की कड़ी में प्रेस क्लब के अध्यक्ष राजेश बाबा की अगुवाई में सभी पदाधिकारियों सहित सदस्यों ने पुष्प गुच्छ एवं फूल माला से मंहत का स्वागत किया गया।

महिला संगठनों ने भी किया महंत परिवार का स्वागत

जागृती महिला समूह, मारवाड़ी महिला मंडल,अखिल मारवाड़ी महिला मंडल सहित नगर की सभी महिला संगठनों ने अपने पदाधिकारियों एवं सदस्यों सहित पुष्प गुच्छ भेंट कर मंहत परिवार का स्वागत किया।

राजनैतिक गलियारों में बैठे दूर दृष्टिधारी संपातियों की सुने पगड़ी जिम्मेदारी एवं इज्जत का प्रतीक होती है। कानून के ज्ञानी अधिवक्ता संघ के सदस्यों ने मंहत जी को पगड़ी पहना इशारों-इशारों में बहुत कुछ कह दिया।

महंत परिवार के आगमन की तैयारियों में पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष श्यामसुंदर अग्रवाल, त्रिलोकचंद जयसवाल, आंनद अग्रवाल, गिरधर जयसवाल, पिंटू ठाकुर, कमल शर्मा, घनश्याम पांडे एवं मनोज जयसवाल शामिल रहे। नगर में व्यवस्था बनाए रखने में अधिकारियों एवं पुलिस विभाग भी सक्रिय रहे।

Spread the word