October 6, 2024

फैक्ट्री में लगी भीषण आग, बायलर फटने से जोरदार विस्फोट

0 मशक्कत बाद दमकल कर्मियों ने पाया आग पर काबू
कोरबा।
कोसाबाड़ी-रजगामार मार्ग में स्थित इंडस्ट्रियल एरिया खरमोरा में एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। कार्बन पेस्ट करने वाली इस फैक्ट्री में आग कैसे लगी इसका पता तो नहीं चला है, लेकिन बॉयलर फटने से जोरदार आवाज हुई उससे आसपास के इलाके में दहशत फैल गई। आग बुझाने दमकल कर्मियों को मशक्कत करनी पड़ी।

इंडस्ट्रियल एरिया खरमोरा में वेस्टर्न इलेक्ट्रोड्स फैक्ट्री संचालित है। संयंत्र के बॉयलर में ब्लास्ट हो गया। इस फैक्ट्री में कार्बन पेस्ट बनाने का काम होता है। बॉयलर में ओवरलोड के कारण आगजनी की घटना होना बताया जा रहा है। वहीं दूसरी वजह फैक्ट्री के भीतर ऑयल का बहाव बताया जा रहा है। घटना की सूचना पर 112 और सिविल लाइन थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई थी। हालांकि नगर सेना की टीम ने दमकल कर्मियों की मदद से आग पर काबू पा लिया। घटना में फैक्ट्री के भीतर के उपकरण जलकर खाक हो गए हैं। फैक्ट्री से निकल रहा काला धुंआ 5 किलोमीटर दूर से दिखाई दे रहा था, जिसे देखकर लोगों ने इसकी सूचना पुलिस और अग्निशमन विभाग को दी। मौके पर पहुंचकर दमकल कर्मी आग पर काबू करने का प्रयास करते रहे। याद रहे कुछ दिन पहले ही इंडस्ट्रियल एरिया के एक ऑयल फैक्ट्री में आग लग गई थी जिस पर बड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया जा सका था।
0 ब्लास्ट से हिले मकान
फैक्ट्री में हुए हैवी ब्लास्टिंग से आसपास का क्षेत्र दहल उठा। हाउसिंग बोर्ड गोकुल नगर खरमोरा सहित कई स्थानों के मकान में जोरदार कंपन हुआ। एक मिनट के लिए लोगों को लगा की भूकंप आया है। लोग घर से बाहर भी निकल गए, जब उन्होंने आसमान में काला धुंआ को देखा तो, फैक्ट्री में हुए विस्फोट का उन्हें पता चला। इस घटना के बाद लोगों में दहशत देखने को मिला।

Spread the word