October 4, 2024

गेवरा बस्ती-पंतोरा रोड अब तक अधूरा, स्थिति हो चुकी बदतर

0 शिकायतों के बाद भी एसईसीएल प्रबंधन नहीं दे रहा ध्यान
-अभिषेक आदिले

कोरबा (कुसमुंडा)।
गेवरा बस्ती कुसमुंडा से पंतोरा मार्ग को जोड़ने वाली सड़क लगभग 15 साल पहले बनाया गया था। यह मार्ग अब तक पूरा नहीं बन पाया है। रोड की हालत इन 15 वर्षों में बद से बदतर हो चुकी है।
गेवरा बस्तीवासियों ने बताया कि जब से इस रोड का निर्माण हुआ है, उसके पश्चात् इसकी सुध लेने कोई नहीं पहुंचा है। नगर निगम और न ही एसईसीएल के अधिकारियों की नजर इस मार्ग पर है। कटघोरा क्षेत्र के पूर्व विधायक पुरुषोत्तम कंवर ने इस मार्ग को बनवाने का आश्वासन दिया था। उन्होंने बताया था कि इस मार्ग का टेंडर हो गया है और जल्द ही काम शुरू हो जाएगा, लेकिन अब तक कार्य शुरू नहीं हुआ है। वर्तमान विधायक प्रेमचंद पटेल से लोगों ने उम्मीद जताई है कि एसईसीएल से इस मार्ग का निर्माण करा दें, ताकि आमजन की समस्या दूर हो सके। इस संबंध में संबंधित अधिकारी से जब चर्चा हुई तो उन्होंने बताया कि उक्त मार्ग का टेंडर हो चुका है, जिसमें कुछ सुधार व त्रुटियां हैं, जिसे दूर कर काम शुरू कर दिया जाएगा।

वहीं व्यापारी संघ के अध्यक्ष संतोष राठौर ने बताया कि इस रोड के संबंध में एसईसीएल के अधिकारियों से कई बार चर्चा की गई, लेकिन वे हर बार गोल-मोल जवाब देते हैं। अब टेंडर प्रक्रिया और सीएमडी ऑफिस का नाम लेकर हमेशा गुमराह करते हैं। यदि जल्द ही इस मार्ग का निर्माण नहीं हुआ तो हम चक्काजाम आंदोलन के लिए बाध्य होंगे। उन्होंने बताया कि गेवरा बस्ती होते हुए पंतोरा, बलौदा के लिए यह मुख्य मार्ग है जिसका उपयोग कटघोरा विधानसभा क्षेत्र के लोग करते हैं। जर्जर मार्ग के सुधार के लिए जनप्रतिनिधियों, भू-विस्थापितों एवं आम लोगों ने एसईसीएल प्रबंधन से कई बार शिकायत की, किंतु निर्माण कार्य शुरू नहीं हुआ।

Spread the word