October 2, 2024

ईस्टर पर्व पर विशेष आराधना में यीशु मसीह के पुनरुत्थान का दिया गया संदेश

कोरबा। जिले भर के मसीही समाज ने आज धूमधाम से यीशु मसीह के पुनरुत्थान पर्व ईस्टर का आयोजन किया। विशेष आराधना में अपने आराध्य के वचनों को स्मरण किया। समस्त मेनोनाइट चर्च, समस्त आईपीसी चर्च, समस्त कैथोलिक चर्च, प्रार्थना भवन कोरबा आईटी आई, कोसाबाड़ी निर्मला चर्च, कम्यूनिटी चर्च आदि समेत सभी चर्च में इस ईस्टर के पर्व में विशेष आराधना एवं प्रीतिभोज का आयोजन किया गया।
विभिन्न चर्चों में पादरियों, फादर एवं पासबानों ने मसीही धर्मशास्त्र से बुराई पर अच्छाई की जीत के प्रतीक प्रभु यीशु मसीह के पुनरुत्थान के संदेश का वाचन किया। इस संबंध में समस्त ऐतिहासिक घटनाओं का वर्णन किया गया। जिला मुख्यालय के साथ-साथ आसपास के दीपका, कटघोरा, बांकी, कुसमुंडा, पाली, बालको आदि दूरस्थ क्षेत्रों की कालिसयाओं में भी इस दिन विशेष आयोजन किया गया।
ऑल छत्तीसगढ़ क्रिस्चियन कम्यूनिटी कॉन्फ्रेंस के जिलाध्यक्ष सिमोन फ्रांसिस ने बताया कि ईस्टर का पर्व सभी ईसाई विश्वासियों द्वारा मनाया जाने वाला त्योहार है। इसमें मसीही समुदाय वैश्विक अमन शांति मेल-मिलाप एवं आत्मिक, सामाजिक उन्नति के लिए प्रार्थना करते हैं। इस दिन विशेष आराधना एवं प्रीतिभोज का आयोजन किया जाता है। प्रभु यीशु मसीह का संदेश था कि पूरा विश्व सत्य को जाने व सत्य का अनुसरण करे।

Spread the word