October 6, 2024

नाबालिक युवती के दुष्कर्म और हत्या के मामले में साहू समाज ने दोषियों पर कड़ी कार्यवाही कि मांग की

कोरबा 14 जुलाई। बिलासपुर में हुए नाबालिक युवती के दुष्कर्म और हत्या की घटना को लेकर साहू समाज की कोरबा इकाई ने विरोध करते हुए दोषियों पर कड़ी सजा की मांग की है। समाज ने मृतिका दुर्गा साहू के साथ हुए घटना को हृदय विदारक और अमानवीय बताते हुए इस जघन्य हत्याकांड में शामिल सभी आरोपियों को जल्द से जल्द कड़ी सजा देने की मांग की है।

हत्यारों की गिरफ्तारी को मांग को लेकर आज समाज के लोगों ने कोरबा कलेक्टर रानू साहू को लिखित शिकायत के रूप में ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन में कलेक्टर के माध्यम से महामहिम राज्यपाल, मुख्यमंत्री एवं गृह मंत्री छत्तीसगढ़ के नाम का ज्ञापन सौपा हैं।

उल्लेखनीय है बिलासपुर जिले के तोरवा थाना अंतर्गत ग्राम महमन लाल खदान में नाबालिक लड़की दुर्गा साहू का शव पुलिस ने बरामद किया था। घटना की जांच एवं पोस्टमार्टम की प्रारंभिक रिपोर्ट में मृतिका के साथ दुष्कर्म करने के बाद जघन्य हत्याकांड को आरोपियों के द्वारा अंजाम दिया गया था जिसके बाद से ही पूरे प्रदेश में इस घटना को लेकर निंदा की जा रही थी। हालांकि जानकारी के अनुसार घटना में संलिप्त एक युवक को हिरासत में ले लिया है और अन्य आरोपियों की तलाश जारी है, जिसे लेकर समाज के लोगों ने आज ज्ञापन सौपा है। ज्ञापन में दोषियों को कड़ी सजा देने के साथ-साथ मृतिका के परिजनों को क्षतिपूर्ति के रूप में 15 लाख रुपए देने की मांग किए हैं।

निर्भया हत्याकांड के दोषियों की तरह सभी हत्यारों को दें फाँसीः- साहू समाज कोरबा इकाई ने इस घटना की घोर निंदा करते हुए इसकी तुलना दिल्ली में हुए निर्भया हत्याकांड से करते हुए सभी दोषियों को फांसी की सजा देने की मांग किए हैं, साथ ही इस तरह की घटना से पूरे प्रदेश को झकझोर देने की बात कही है।

Spread the word