October 3, 2024

बिलासपुर-मुंगेली के प्रवासी मजदूरों के लिए पी एम नरेन्द्र मोदी सरकार ने खोला खजाना: अरुण साव

शुभांशु शुक्ला
मुंगेली। लोकसभा क्षेत्र बिलासपुर के सांसद अरुण साव ने कहा है कि प्रवासी मजदूरों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने अपना खजाना खोल दिया है। इन प्रवासी श्रमिकों के क्वारेंटाइन सेंटरों में रहवास व परिवहन में हुए व्यय की प्रतिपूर्ति के लिए पीएम केयर्स फण्ड से राज्य सरकार को 13 करोड़ 31 लाख 40 हजार 940 रुपए आवंटित किए जा चुके हैं।
वहीं बिलासपुर लोकसभा क्षेत्र के तीनों जिलों को 1.67 करोड़ जारी किए गए हैं। सांसद साव ने केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा कोरोना वायरस से बचाव के लिए उठाए गए कदमों का स्वागत किया है।
उन्होंने बताया कि भारत सरकार के राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण नई दिल्ली ने जिला प्रशासन को क्वारेंटाइन सेंटरों में प्रवासी मजदूरों के रहवास व्यवस्था के लिए 64 लाख 75 हजार रुपए जारी किया है। वहीं नवोदित गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही जिले के खाते में प्रवासी श्रमिकों की परिवहन व्यवस्था के लिए 54 लाख 80 हजार 829 रुपए जमा कराए गए हैं।
इसी तरह मुंगेली जिले को कुल 47 लाख 45 हजार 370 रुपए आवंटित किया गया है, जिसमें से क्वारेंटाइन सेंटरों में प्रवासी श्रमिकों की रहवास व्यवस्था के लिए 31 लाख 63 हजार 580 रुपए व श्रमिकों की परिवहन व्यवस्था पर 15 लाख 81 हजार 790 रुपए खर्च होंगे। केन्द्र सरकार ने सांसदों की संसदीय निधि में से एक करोड़ रुपए सहित वेतन-भत्तों में से 30 फीसदी राशि को पीएम केयर्स फण्ड में जमा करा लिया है।
Spread the word