October 2, 2024

रायपुर का बाजार, आज 15 जुलाई से इस तरह होने लगा कारोबार, दूसरे शहर के व्यापारी इसे जरूर पढ़ें

रायपुर। कलेक्टर रायपुर के साथ कोविड 19 में बाजारों के खुलने और बन्द होने के समय और दिन के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा जारी नए निर्देशों पर व्यापारियों के साथ एक बैठक हुई जिसमें आज 15 जुलाई 2020 से नए निर्देश जारी किए हैं जो इस प्रकार से है- 1.सभी बाज़ार ( किराना,दवाई,ओर ट्रांसपोर्ट के अलावा) सोमवार, मंगलवार, बुधवार,ओर बृहस्पिवार को प्रातः 10 बजे से रात्रि 9 बजे तक खुलेगे। इसलिए अपना बाज़ार सोमवार से बृहस्पिवार तक 4 दिन लगातार खुलेगा। ट्रांसपोर्ट सोमवार से शुक्रवार तक 5 दिन लगातार खुलेगे। सभी दुकानदार को मास्क और सैनिटाइजर कि व्यवस्था अपने और अपने ग्राहक के लिए करना अनिवार्य है। चैकिंग होने पर 1000/- रुपए का चालान है। चैकिंग करने का अधिकार पुलिस ओर जीएसटी अधिकारियों को दिए गए है यदि आप का ट्रक लोड माल दुकान पर लोड या अनलोड करना है तो प्रातः 5 बजे से 9 बजे तक कर सकते हैं। दवाई की दुकानें सातो दिन खुलेगी।
रात्रि को 8:30 बजे सायरन बजेगा और उसके बाद रात्रि 8.55 पर फिर सायरन बजेगा यदि उसके बाद दुकान खुली मिलती है तो उस पर कार्यवाही होगी। शुक्रवार , शनिवार और रविवार को दुकान खोलना सख्त मना है।
दुकान के बाहर O मार्किंग करना अनिवार्य है और दुकान के बाहर लिखवाना होगा कि बिना मास्क के माल नहीं । यदि किसी बाज़ार में कोई करोना मरीज मिलता है तो 14 दिन के लिए बाज़ार बन्द कर दिया जाएगा। शहर में जिस तरह से करोना मरीजों कि संख्या में वृद्धि हो रही है उसे देखते हुए कर्मचारी और ग्राहक का विशेष ध्यान रखते हुए व्यापार करने की अपील की गई है।
Spread the word