October 2, 2024

वार्ड क्र. 20, 21 में की गई सफाई की वैकल्पिक व्यवस्था

निगम ने जारी की सफाई एजेंसी को नोटिस, लगाया गया 10 हजार रूपये का अर्थदण्ड

कोरबा 29 सितंबर। निगम के वार्ड क्र. 20 एवं 21 बुधवारी, कांशीनगर क्षेत्र में सफाई एजेंसी द्वारा स्वच्छता कार्य न कराए जाने के कारण निगम द्वारा वहॉं पर वैकल्पिक व्यवस्था कर साफ-सफाई का कार्य सुनिश्चित कराया गया तथा कचरे का उठाव व परिवहन आदि कार्य कराए गए। आयुक्त श्री कुलदीप शर्मा ने संबंधित सफाई एजेंसी पर 10 हजार रूपये का अर्थदण्ड लगाने के साथ ही उन्हें नोटिस जारी कर तत्काल सफाई कार्य सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है।

यहां उल्लेखनीय है कि नगर पालिक निगम कोरबा द्वारा वार्ड क्र. 20, 21 के सफाई कार्य हेतु मेसर्स वरूण गोस्वामी को कार्य का ठेका दिया गया है। उक्त दोनों वार्ड में सफाई कार्य न किए जाने की बात संज्ञान में आते ही आयुक्त श्री कुलदीप शर्मा ने निगम के स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.संजय तिवारी को उक्त वार्डो में सफाई कार्य हेतु तत्काल व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए थे। स्वास्थ्य अधिकारी डॉ तिवारी ने बताया कि वार्ड क्र. 20, 21 में सफाई एजेंसी द्वारा सफाई का कार्य नहीं किया गया, जिस पर निगम ने त्वरित रूप से वैकल्पिक व्यवस्था करते हुए सफाई का कार्य कराया, कचरे का उठाव व उसका परिवहन आदि के कार्य सुचारू रूप से किए गए। उन्होने बताया कि उक्त वार्डो में सफाई कार्य न किए जाने को लेकर संबंधित सफाई ठेकेदार को नोटिस जारी कर तत्काल सफाई कार्य सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

लगाया गया 10 हजार रूपये का अर्थदण्ड- वार्ड क्र. 20, 21 बुधवारी कांशीनगर क्षेत्र में सफाई कार्य का ठेका मेसर्स वरूण गोस्वामी कंस्ट्र.कोरबा को दिया गया है, 27 सितम्बर को उनके द्वारा उक्त क्षेत्र की सफाई व्यवस्था का कार्य पूर्ण रूप से बंद रखा गया तथा 28 सितम्बर को निर्धारित संख्या से कम सफाई कामगार काम पर लगाए गए, इसे गंभीरता से लेते हुए आयुक्त श्री कुलदीप शर्मा ने उक्त सफाई एजेंसी पर 10 हजार रूपये का अर्थदण्ड आरोपित किया गया तथा उन्हें कड़े निर्देश दिए कि 29 सितम्बर से सफाई का कार्य पूरी गुणवत्ता एवं मापदण्ड के अनुसार कराया जाना सुनिश्चित करें अन्यथा उक्त सफाई कार्य का ठेका निरस्त करने की कार्यवाही भी की जाएगी।

Spread the word