October 3, 2024

रिंग रोड फाटक के हाइटगेज से टकराया ट्रेलर, चालक गिरफ्तार

View Post

कोरबा 16 अक्टूबर। रिंग रोड के रेलवे फाटक पर एक ट्रेलर के टकरा जाने से अप साइड का हाइटगेज क्षतिग्रस्त हो गया। इसकी वजह से न केवल रेलवे संपत्ति को नुकसान पहुंचा, ट्रेलर भी ब्रेकडाउन हो गया। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची रेलवे सुरक्षा बल कोरबा पोस्ट की टीम ने घटना के आरोपित ट्रेलर चालक को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित के खिलाफ रेलवे अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

रेलवे सुरक्षा बल कोरबा पोस्ट से मिली जानकारी के अनुसार स्टेशन मास्टर पूर्वी केबिन कोरबा से सूचना दी गई थी किए समपार फाटक संख्या सीजी 23 रिंग रोड के अप साइड हाइटगेज को किसी ट्रेलर के चालक ने लापरवाहीपूर्वक वाहन चलाते हुए क्षतिग्रस्त कर दिया। सूचना प्राप्ति पर कुंदन कुमार झा, निरीक्षक रेलवे सुरक्षा बल कोरबा पोस्ट अपने मातहत बल सदस्यों के साथ अविलंब घटना स्थल की ओर रवाना हुए और उरगा-कोरबा सेक्शन अंतर्गत किलोमीटर संख्या 697/20/22 पर स्थित समपार फाटक संख्या सीजी 23 रिंग रोड पर पहुंचे। वरिष्ठ अनुभाग अभियंता रेलपथ कोरबा के साथ मिलकर उन्होंने घटना स्थल का संयुक्त निरीक्षण किया। उन्होंने जांच में पाया कि इस रेल फाटक का अप हाइटगेज क्षतिग्रस्त हो गया है। मौके पर उपस्थित गेटकीपर से पूछताछ करने पर उसने बताया किए उसकी ड्यूटी के दौरान शाम को करीब 17.45 बजे रेल फाटक रोड यातायात के लिए खुला था। तभी एक वाहन ट्रेलर क्रमांक सीजी 12 एस-2641 हाइट गेज से टकरा गया, जिससे अप साइड हाइट गेज क्षतिग्रस्त हो गया। इस घटना के बाद गेटमेन ने वाहन को पीछे कराकर उसे वहीं पर रोके रखा था। गेटमेन की निशानदेही पर मौके पर उपस्थित आरोपित वाहन चालक से पूछताछ करने पर अपना नाम जितेश भगत 23 पिता बाबूलाल भगत बताया जो ग्राम गोदाम, थाना गोदाम, जिला जशपुर का रहने वाला है। इसके बाद आरोपित को हिरासत में लेकर रेलवे सुरक्षा बल कोरबा पोस्ट लाया गया व उसके विरूध धारा 154 रेलवे अधिनियम के अपराध के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर मामले को विवेचना में लिया गया है।

आरोपित ने स्वीकार किया कि लापरवाही पूर्वक अपने वाहन ट्रेलर से इस घटना को अंजाम दिया है। इस घटना के लिए वह माफी मांगने लगा। मौके पर ही उसका अपराध स्वीकृति कथन दर्ज किया गया। इसके बाद समपार फाटक के पास खड़े वाहन ट्रेलर को गवाह समेत जप्त किया गया। वाहन के ब्रेक डाउन होने व उस पर भारी मशीन लोड होने व रेलवे सुरक्षा बल कोरबा पोस्ट तक लाने में असमर्थ होने के कारण गेटमेन की निगरानी में जिम्मेनामा में दिया गया है। हाइगेज को हुए नुकसान की मरम्मत जल्द हो जाने की बात कही जा रही है।

Spread the word