October 4, 2024

पांच दिनों में थाना-चौकी में जुआ का 119 प्रकरण दर्ज, 5 सौ से भी जुआरियों से 3 लाख जब्त

कोरबा 7 नवम्बर। दिवाली के त्योहारी सीजन में शहरी-ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों ने जमकर जुआ खेला तो पुलिस भी लगातार धरपकड़ करती रही। इसलिए लगभग सभी थाना-चौकी क्षेत्र में जुए के प्रकरण बने।

एडिशनल एसपी अभिषेक वर्मा के मुताबिक एसपी भोजराम पटेल के निर्देशन में जुआ के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। दिवाली त्योहारी सीजन में विशेष रूप से सभी अनुविभागीय अधिकारियों के मार्गदर्शन में सभी क्षेत्रों में जुआ के फड़ की जानकारी जुटाकर वहां पुलिस ने दबिश दी। 1 नवंबर से 5 नवंबर के बीच 5 दिनों में जिले में कुल 570 जुआरी पकड़ाए। कुल 119 प्रकरण बने, जिसमें कुल 2 लाख 92 हजार 370 रुपए जब्त किया गया।

पुलिस की पकड़ में नहीं आने के लिए जुआरी भी सतर्क रहते हैं। इसके लिए वे जुआ के अड्डे तक आने वाले सभी रास्तों पर आदमी लगाकर रखते हैं, जो पुलिस को आते देखकर फड़ तक सूचना पहुंचा देते हैं, जिससे जुआरी भाग निकलते हैं। इसलिए इस बार पुलिस अफसरों ने प्लानिंग बदलते हुए जुआ पकड़ने गई टीम के जवानों को ग्रामीण वेशभूषा और मजदूर के रूप में घूमकर घेराबंदी करने निर्देश दिए थे। इसके तहत टीम के जवान इसी अंदाज में घेराबंदी कर जुआरियों को पकड़ते रहे। महिला अधिकारियों व कर्मचारियों की भी इसमें मदद ली गई।

Spread the word