October 2, 2024

ग्राम पंचायत बकसाही के हाट बाजार में चलित थाना कार्यक्रम आयोजित

कोरबा 17 दिसंबर। पाली थाना अंतर्गत ग्राम पंचायत बकसाही के हाट बाजार में चलित थाना कार्यक्रम का आयोजन रखा गया। जिला पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल के निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा और पुलिस अनुविभागीय अधिकारी ईश्वर त्रिवेदी के मार्गदर्शन में जनता और पुलिस के बीच बेहतर संबंध बनाने के लिए शुरू किये गये। इस कार्यक्रम को लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में अच्छा प्रतिसाद मिल रहा है और ग्रामीण पुलिस एवं कानून व्यवस्था सहित अन्य जीवनोपयोगी विधिक कानूनों से अवगत हो रहे हैं।

पाली थाना प्रभारी आशीष कुमार सिंह ने ग्राम पंचायत बकसाही में आयोजित चलित थाना कार्यक्रम में ग्रामीणों से विभिन्न समस्याओं पर विस्तार के साथ चर्चा की। उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा संचालित चलित थाना की चौपाल में ग्रामीण जन समस्या निवारण शिविर की तरह अपनी छोटी बड़ी समस्या के बारे में बताएं जिसका निराकरण तुरंत हो सके। चलित थाना के द्वारा एटीएम से धोखाधड़ी, मोबाइल से ठगी, महिला बच्चों से संबंधित अपराध, साइबर क्राइम जैसे अपराधों व चिटफंड से बचने की जानकारी दी गयी व ट्रैफिक नियमों के संबंध में जानकारी देते हुए, वाहन चलाते समय हेलमेट लगाने, गाड़ी के कागजात रखने, शराब पीकर वाहन न चलाने के संबंध में समझाइश और हिदायत दी गई।

बाहरी गिरोह से सावधान रहने और बर्तन, जेवर चमकाने के बहाने ठगी करने वाले लोगो से सतर्क रहने की समझाइश दी गई महिलाओं और बच्चों से संबंधित अपराध, विभिन्न प्रकार के सायबर अपराध आदि के संबंध में भी थाना प्रभारी पाली के द्वारा विस्तार से जानकारी दी गई। इस अवसर पर जनपद सदस्य, सरपंच उपसरपंच गांव के पंच, प्रबुद्ध नागरिकए महिलाएं एवं बच्चे पाली थाना, प्रआर अश्वनी निरंकारी, आरक्षक, गीतेश देवांगन, चंद्र शेखर विंध्यराज, शैलेन्द्र तंवर उपस्थित रहे। पाली थाना अंतर्गत एक दर्जन से अधिक स्थानों पर ऐसे आयोजन हो चुके हैं।

Spread the word