September 19, 2024

कार्यालय में घुसकर की मारपीट, नाराज तहसीलदार और कर्मियों ने किया हड़ताल शुरू

कोरबा 14 फरवरी। जिले के कोरबा सहित अन्य तहसील व उपतहसील कार्यालयों में आज सप्ताह के पहले ही कार्य दिवस को सन्नाटा पसरा रहा। सीमावर्ती जिले में कार्यालय में घुसकर तहसीलदार, नायब तहसीलदार, लिपिक व भृत्य के साथ मारपीट की अप्रिय घटना से तहसीलदार सहित कर्मियों ने नाराजगी दिखाते हुए हड़ताल शुरू कर दी। न केवल कोरबा बल्कि सभी क्षेत्रों में इसी तरह का नजारा बना हुआ है।

राजस्व अधिकारी-कर्मचारी संघ के द्वारा हड़ताल का आह्वान किया गया। समय पर नतीजे नहीं आने पर पूर्व घोषणा अनुसार किसी भी तरह की कार्यवाही अथवा गिरफ्तारी नहीं होने की स्थिति में कोरबा जिला सहित पूरे प्रदेश के सभी तहसीलदार समेत राजस्व कर्मी कलमबंद हड़ताल पर चले गए। यह हड़ताल अनिश्चित काल तक के लिए है। इनके हड़ताल पर चले जाने से राजस्व से संबंधित सभी तरह के कामकाज थम गए हैं। श्री झा ने इधर देर रात्रि कनिष्ठ प्रशासनिक सेवा संघ की रायगढ़ में मैराथन बैठक लेकर समवेत स्वर से सोमवार से पूरे प्रदेश में हड़ताल संघ के सभी तहसीलदार, नायब तहसीलदार गिरफ्तारी होने, आरोपियों के लायसेंस निरस्त करने, राजस्व अधिकारियों के लिए पृथक से नियम बनाने व पूर्ण सुरक्षा प्रदान करने की मांग के लिए कलम बंद हड़ताल का ऐलान किया था। इसके तहत संपूर्ण छत्तीसगढ़ में कोई नामांतरण, बंटवारा, सीमांकन, बटांकन संबंधी राजस्व कार्य राजस्व न्यायालय तहसीलदार, नायब तहसीलदार नहीं करेंगे।

बिना सूचना के आने वालों को परेशानी-तहसील कार्यालयों में आज से बेमुद्दत हड़ताल शुरू हो गई। इस बारे में पहले से प्रचारित हो रहा था। जो लोग इस सूचना से अनभिज्ञ थे और तहसील कार्यालय पहुंचे, उन्हें परेशान होना पड़ा। खासतौर पर वे लोग ज्यादा दिक्कत में रहे जो अपने काम से लंबी दूरी तय कर तहसील कार्यालय में आए थे।

24 घंटे में आरोपियों की गिरफ्तारी करे पुलिस-छत्तीसगढ़ प्रदेश तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ के प्रांताध्यक्ष विजय कुमार झा एवं जिला शाखा अध्यक्ष इदरीश खॉन, कार्यकारी प्रांताध्यक्ष अजय तिवारी, महामंत्री उमेश मुदलियार ने रायगढ़ में हुई घटना के तुरंत बाद निंदा करते हुए 24 घण्टे में गिरफ्तारी मांग करते हुए रायगढ़ कलेक्टोरेट में रायगढ़ फेडरेशन के संयोजक व तृतीय वर्ग अध्यक्ष कलीमुल्लाह खॉन के नेतृत्व में प्रदर्शन किया। बिलासपुर में कनिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी-कर्मचारी संघ के नेतृत्व में हड़ताल की गई। इसमें तहसीलदार शशिभूषण सोनी सहित विभिन्न क्षेत्रों के अधिकारी व कर्मी शामिल है।

Spread the word