October 6, 2024

पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल ने ली क्राइम मीटिंग

कोरबा 2 जून। लंबित मामलों की विवेचना जल्द करने के साथ परिणाम दिए जाने पर पुलिस ने जोर दिया है। इसी के साथ फरार आरोपियों की धरपकड़ के लिए भी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया। साफ  तौर पर यह भी कहा गया है कि किसी भी मामले में पुलिस कर्मियों की लापरवाही को हल्के से नहीं लिया जाएगा और उनके खिलाफ  कार्रवाई की जाएगी।   

जिला पुलिस के सभागार में आज क्राइम मीटिंग लेने के साथ पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल ने यह बात कही। एडिशनल एसपी सहित सभी राजपत्रित अधिकारी और थाना एवं चौकी के प्रभारी इस बैठक में मौजूद रहे। पहले से इस बारे में निर्देश दिए गए थे इसलिए संबंधित थाना चौकी प्रभारी आवश्यक जानकारी के साथ यहां पर शामिल हुए। अपने-अपने क्षेत्रों में अपराध नियंत्रण को लेकर रिपोर्ट ली गई। लंबित मामलों को लेकर आवश्यक जानकारी लेते हुए पूछताछ की गई कि इसमें विलंब क्यों हो रहा है और अड़चनों को दूर करने के लिए क्या आवश्यकता है। इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने मातहतों का आवश्यक मार्गदर्शन भी किया। पुलिस अधीक्षक ने इस बात पर जोर दिया कि जिले में अपराधिक मामले में कमी आना चाहिए। अपराधिक तत्वों के नेटवर्क को ब्रेक करने के लिए जो भी जरूरी कदम उठाने होंगे, इस दिशा में आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। यह भी कहां गया कि किसी भी क्षेत्र में किसी भी तरह के अवैध कार्य नहीं होने चाहिए, इसका विशेष ध्यान पुलिस रखें। कोलफील्ड मैं पिछले दिनों किए गए प्रयासों के बारे में भी चर्चा की गई। थाना चौकी प्रभारियों को अपने इलाके में प्रॉपर मॉनिटरिंग करने के लिए निर्देशित किया गया। इस बात पर संतोष जताया गया कि विभिन्न क्षेत्रों में मोबाइल पुलिस थाना लगाए जाने से जनता कि पहुंच यहां पर हो रही है और इसके माध्यम से लोगों से संबंध हो रहा है। धीरे-धीरे समस्याओं में कमी आ रही है और जनता का विश्वास पुलिस के प्रति बढ़ रहा है।   

इस बैठक में बताया गया कि कटघोरा पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत महेशपुर मैं 17 वर्ष की छात्रा दिव्या की डेड बॉडी मिली थी। प्रारंभिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला दबाकर हत्या करने की बात सामने आई जिसके आधार पर आगे की जांच पड़ताल की जा रही हैं। मोबाइल नंबर के सीडीआर से जो जानकारी मिली है, उस आधार पर 22 नंबर के काल डिटेल निकाले गए हैं और इसके जरिए हत्यारे तक पहुंचने की कोशिश की जा रही है।

Spread the word