October 2, 2024

पुरानी पेंशन बहाली के लिए मुख्यालय में प्रदर्शन

कोरबा 21 जुलाई। बिजली कर्मियों के लिए पुरानी पेंशन योजना की बहाली व अन्य मांगों को लेकर बिजली कर्मचारी संघ.महासंघ ने बिजली कंपनी मुख्यालय में आमसभा व प्रदर्शन किया। जिसके बाद प्रबंधन को ज्ञापन सौंपा। संघ ने 15 अगस्त तक पुरानी पेंशन बहाली, नियमितीकरण, कैशलेस मेडिकल सुविधा सहित अन्य मांगों पर आदेश जारी नहीं होने पर आंदोलन का विस्तार करते हुए धरना, भूख हड़ताल, वर्क टू रूल की चेतावनी दी है।

बीएमएस के पदाधिकारियों ने कहा कि पॉवर कंपनीज में कार्यरत अधिकारियों व कर्मचारियों के लिए शासन के अनुरूप पुरानी पेशन योजना लागू किए जाने के साथ ही विगत लगभग चार वर्षो से लंबित कैशलेश चिकित्सा सुविधा, संविदा कर्मचारियों का नियमितिकरण, आईटीआई पास कर्मचारियों को परीक्षण सहायक श्रेणी. दो बनाने के साथ ही विभिन्न समस्याओं के निराकरण पर पूर्ण सहमति के बाद भी आज तक कार्यवाही नहीं हो सका है। जिसको लेकर बिजली कर्मचारी महासंघ ने दो चरणों में सांकेतिक आदोलन का ऐलान किया था। जिसके तहत पहले चरण में 11 जुलाई को पॉवर कंपनी में कार्यरत अधिकारियों व कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन बहाली के लिए प्रदेश के सभी क्षेत्रीय मुख्यालयों रायपुर शहर, रायपुर ग्रामीण, दुर्ग, जगदलपुर, राजनांदगांव, बिलासपुर, रायगढ़, अंबिकापुर, कोरबा, मड़वा में धरना प्रदर्शन के बाद सीएम के नाम कलेक्टर को ज्ञापन दिया गया था। वहीं् कार्यपालक निदेशक कार्यालय के सामने प्रदर्शन व आमसभा कर संविदा कर्मचारियों के नियमितीकरण, कैशलैश चिकित्सा सहित अन्य महत्वपूर्ण मांगों को लेकर चेयरमैन के नाम ज्ञापन सौपा था।

आंदोलन के दूसरे चरण में पॉवर कंपनी मुख्यालय में आम सभा व प्रदर्शन के साथ ही प्रबंधन को ज्ञापन सौंपा गया है। बिजली कंपनी मुख्यालय में आयोजित आंदोलन में कोरबा सहित प्रदेश भर से बिजली कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों में प्रमुख रुप से बीएमएस के उद्योग संघ के प्रदेश प्रभारी राधेश्याम जायसवाल, अध्यक्ष सीएस दूबे, महामंत्री हरीश चौहान, अरूण देवांगन, बीएस राजपूत, मनोज शर्मा, एके तिवारी, पुनारद साहू, डीके यदु, सूरेश साहू, मनीष क्षत्रीय, शिवेन्द्र दूबे, अरविंद सतपथी, हीराधर साहू, केमल वर्मा, देवलाल सोनकर, मोरध्वज जायसवाल, तेज प्रताप सिन्हा, राजेश कहार व अन्य उपस्थित रहे।

Spread the word