October 6, 2024

महात्मा ज्योतिबा फुले सम्मान से 150 प्रतिभावान छात्र-छात्राएं सम्मानित

रेंकी के दशहरा मैदान में समारोह, मुख्य अतिथि रहे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व बिलासपुर सांसद अरुण साव
हरदीबाजार। भोयरा मरार (पटेल) समाज की ओर से ग्राम रेंकी के दशहरा मैदान में रविवार को महात्मा ज्योतिबा फुले प्रतिभावान छात्र-छात्राओं का सम्मान समारोह आयोजित किया गया। समारोह में कोरबा जिले के चारों राजक्षेत्र के प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को प्रशस्ति पत्र, शील्ड प्रदान कर सम्मानित किया गया। समारोह में उपस्थित अतिथियों ने 70 प्रतिशत से अधिक अंक अर्जित करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित कर उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।
कार्यक्रम का शुभारंभ मां शाकंभरी के छायाचित्रों के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित व माल्यार्पण कर किया गया। तत्पश्चात स्तुति मां शाकंभरी आरती स्वागत गीत प्रस्तुत किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि अरुण साव सांसद बिलासपुर लोकसभा क्षेत्र  व प्रदेश अध्यक्ष भाजपा रहे। अध्यक्षता आत्मा नारायण पटेल प्रदेश अध्यक्ष भोयरा मरार समाज ने की। विशिष्ट अतिथि के रूप में बीआर पटेल संरक्षक भोयरा मरार समाज, पतिराम पटेल प्रदेश सचिव, तिकेश्वरी पटेल प्रदेश अध्यक्ष महिला प्रकोष्ठ, जिला अध्यक्ष रामफल पटेल, उपाध्यक्ष सूरीत राम पटेल, जिला पंचायत सदस्य प्रेमचंद पटेल, नगरपालिका उपाध्यक्ष बजरंग पटेल, घनश्याम पटेल, युवा प्रकोष्ठ जिला अध्यक्ष दिलीप पटेल उपस्थित रहे। अतिथियों ने 150 प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को प्रशस्ति पत्र और शील्ड देकर सम्मानित किया।
समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व सांसद अरुण साव ने जिले के सम्मानित व प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को आगे प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने और बेहतर जीवन जीने के साथ समाज और देश हित में योगदान देने की टिप्स दी। जिला अध्यक्ष रामफल पटेल ने कहा कि जीवन के हर क्षेत्र में शिक्षा का महत्वपूर्ण योगदान है। न सिर्फ शिक्षा से व्यक्ति के गुण में सुधार आता बल्कि देश के लिए मजबूत नींव भी तैयार होती है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी 10वीं-12वीं के बाद आगे कैसे अपने लक्ष्य को प्राप्त करना है, इसके लिए पूरी तैयारी से जुट जाएं क्योंकि अब उनके लिए चुनौतियां कम नहीं हुई है। अपने बेहतर भविष्य के लिए अभी से छात्रों को जुट जाना चाहिए। लिल्हारे ने कहा कि होनहार बच्चों को सम्मान करने के ऐसे कार्यक्रम से छात्रों में शिक्षा के प्रति प्रतियोगिता की भावना आएगी और शिक्षा के प्रति ललक पैदा होगी। इस अवसर पर उपस्थित अन्य वक्ताओं ने भी होनहार छात्रों को अपने लक्ष्य को पाने के लिए टिप्स देकर कहा कि शिक्षा के बगैर जिंदगी वीरान है और बच्चों को विद्यार्थी जीवन में शिक्षा के प्रति समर्पण भाव से अध्ययन करना चाहिए। अभी की गई मेहनत से छात्रों का आगे का भविष्य बेहतर होगा वहीं बुराइयों से दूर रहने की भी अपील की गई।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से पूर्व विधायक पाली-तानाखार रामदयाल उइके, कटघोरा लखन लाल देवांगन, ज्योतिनंद दुबे, जोगेश लांबा, भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. राजीव सिंह, जिला मंत्री नरेश टंडन, चुलेश्वर राठौर जिलाध्यक्ष भाजपा किसान मोर्चा, जगदीश अग्रवाल, भाजपा महिला प्रकोष्ठ जिला अध्यक्ष सीमा पटेल, उपाध्यक्ष लता पटेल, सचिव अनिला पटेल, उत्तम पटेल, कृष्णा पटेल, रघुराज सिंह, मन्नू राठौर, चारों राज के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष इत्यादि उपस्थित थे।

Spread the word