October 6, 2024

तेज रफ्तार माजदा ने गुपचुप ठेला को मारी टक्कर, एक की मौत

0 ठेला क्षतिग्रस्त, वाहन छोड़कर चालक फरार
कोरबा।
जिले में सड़क हादसों का क्रम थमने का नाम नहीं ले रहा है। रफ्तार के कारण लोग अकाल मौत का शिकार हो रहे हैं। उरगा क्षेत्र में भी बीती रात हुए हादसे में एक की मौत हो गई, जबकि दूसरा घायल हो गया है। दुर्घटना की सूचना पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर विवेचना शुरू कर दी है।

उरगा-हाटी राजमार्ग स्थित नोनबिर्रा में तेज रफ्तार माजदा के चालक ने साप्ताहिक बाजार से गुपचुप ठेला लेकर लौट रहे चाचा-भतीजा को ठोकर मार दिया। हादसे में चाचा की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि भतीजा घायल हो गया। वहीं ठेला भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। दुर्घटना के बाद लोगों का आक्रोश भड़क उठा। पुलिस की समझाइश पर आक्रोशित ग्रामीण शांत हुए। पुलिस ने वाहन को जब्त कर चालक की तलाश शुरू कर दी है। घटना मंगलवार की देर शाम करीब 7.30 बजे हुई। बताया जा रहा है कि करतला थानांतर्गत ग्राम नोनबिर्रा में रहने वाला भागीरथी प्रजापति (23) गुपचुप (पानी पुरी) का ठेला लगाता था। वह अपने भतीजे करण प्रजापति के साथ ठेला लेकर गांव में ही लगने वाले साप्ताहिक बाजार गया था। बाजार समाप्त होने के बाद चाचा-भतीजा ठेले को लेकर घर की ओर लौट रहे थे। वे मुख्य मार्ग में चबूतरा के समीप पहुंचे थे, इसी दौरान करतला की ओर से आ रहे माजदा क्रमांक जेएच 05 बीएच 2196 के चालक ने तेज एवं लापरवाही पूर्वक वाहन चलाते हुए चाचा-भतीजे को ठोकर मार दिया।

माजदा की ठोकर से चाचा भागीरथी की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि भतीजा करण गंभीर रूप से घायल हो गया। गुपचुप ठेला भी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। ग्रामीणों की भीड़ एकत्रित होती, इससे पहले ही चालक वाहन छोड़ भाग निकला। घटना से मौके पर पहुंचे ग्रामीण आक्रोशित हो गए। वे आंदोलन की तैयारी कर रहे थे। इस बीच थाने में तैनात एसआई मोतीलाल डनसेना अपनी टीम के साथ घटनास्थल जा पहुंचे। उन्होंने आक्रोशित ग्रामीणों को समझाइश देकर शांत कराया। इसके साथ ही घायल युवक को इलाज के लिए अस्पताल रवाना किया गया। मृतक के शव को भी अस्पताल के शव विच्छेदन गृह में रखवाया गया। बहरहाल मामले में पुलिस ने वैधानिक कारवाई की तैयारी करते हुए आरोपी चालक की सरगर्मी से तलाश शुरू कर दी है।

Spread the word