September 20, 2024

वायरल वीडियो : बिफरे रेंज IG रतन लाल डांगी..कहा“उचित समस्या है तो बताईए,परिजन या सोशल मीडिया का सहारा लेकर दबाव उचित नहीं”

अंबिकापुर,3 सितंबर 2020। अमूमन शांत और सरल रेंज आईजी रतन लाल डांगी ने रेंज के सभी कप्तानों को एक पत्र जारी किया है। पत्र की भाषा ने ज़ाहिर किया है कि, रेंज आईजी बेहद नाराज़ हैं। बेहद संक्षिप्त लेकिन बेहद कड़े अपने पत्र में रेंज आईजी ने सभी कप्तान को निर्देश दिया है कि अनुशासनहीनता स्वीकार नहीं है और जो कर्मचारी ऐसा करते दिखे उस के विरुद्ध सख़्त कार्यवाही सुनिश्चित करें।

आईजी डांगी का यह पत्र ऐसे समय आया है जबकि देर रात एक कोविड संक्रमित टीआई का वीडियो वायरल हुआ है जिसमें उसने कोरोना काल में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के व्यवहार को लेकर आलोचना की और उसे सोशल मीडिया पर डाल दिया।
I.G. रतन लाल डांगी ने पत्र में लिखा है
“समस्त पुलिस अधीक्षक सरगुजा रेंज,सभी अधीनस्थ कर्मचारियों अधिकारियों को स्पष्ट रूप से अवगत करावे कि यदि उनकी कोई उचित समस्या है जो विभाग से संबंधित है,अपने अधिकारियों को अवगत कराएं वो यथोचित समाधान निकालेंगे।किसी प्रकार की आपदा या महामारी के समय पुलिस की न केवल वैधानिक ड्यूटी है बल्कि मानवीय दायित्व भी है कि आम लोगों की मदद करे।

विभाग में माननीय डीजीपी महोदय ने एवम् मैने स्वयं भी अपने नंबर सबको उपलब्ध कराया है जिससे कोई भी कर्मचारी अपनी उचित बात कह सकता है।यदि उसकी मांग उचित होती है तो उसका निराकरण भी किया जाता है।

यह देखने में आया है की अधिकतर लोग अपनी पोस्टिंग अपने ही गृह नगर में घर से सबसे नजदीक वाले थाना या मनपसंद जगह में चाहते है।यह संभव भी नहीं हो सकता।इसलिए दबाव बनाने अपने परिवार, अन्य लोगों के माध्यम से या सोशल मीडिया का भी सहारा लेते है जो कि पुलिस जैसे अनुशासित विभाग के लिए कतई उचित नहीं है। ऐसे अनुशासनहीन कर्मचारियों के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई किया जाना सुनिश्चित करें”

यह भी पढ़ें

Spread the word