October 6, 2024

कोरोना संक्रमण की रोकथाम में बरती जा रही प्रशासनिक लापरवाही के विरुद्ध भाजपा मुंगेली ने सौंपा ज्ञापन

नियमों के पालन में सख्ती लाने व आवश्यकता अनुसार पूर्ण व आंशिक लॉकडाउन लगाने की भी रखी माँग

मुंगेली 03 सितंबर. कोरोना को हराने का दावा करने वाले 13 प्लेयरों के फेल होने के बाद प्रशासन ने भी गम्भीरता छोड़ दी है। कोरोना मरीजों को अपने हाल पर छोड़ा जा रहा है। इस पर व्यवस्था में सुधार करने की मांग को लेकर भारतीय जनता पार्टी मुंगेली ने कलेक्टर के नाम एडीएम राजेश नसीने को ज्ञापन सौंपा।
छत्तीसगढ़ में और विशेषकर मुंगेली में कोरोना का फैलाव तेजी से हो रहा है। कोरोना की जाँच में कोविड-19 अस्पताल से पाजिटिव्ह मरीजों के केवल मोबाइल नंबर नोट कर उन्हें घर भेज दिया जा रहा है। संक्रमित मरीज शहर में लापरवाही पूर्वक घूम रहे हैं। मरीजों के नाम की जानकारी भी जनसामान्य को नहीं हो पाती । यदि नाम की जानकारी भी हो जाती तो लोग ऐसे लोगों के संपर्क में आने से बच सकते थे,परन्तु नियमों का हवाला देकर नाम सार्वजनिक नहीं किया जा रहा है। जो जनप्रतिनिधि हैं वे जागरूकता दिखाते हुए अपने नामों को स्वयं सार्वजनिक कर रहे हैं। अतः नियमों में समयानुसार परिवर्तन कर संक्रमित मरीजों का नाम सार्वजनिक किया जाना चाहिए।
कलेक्टर को सौंपे गए ज्ञापन में मांग किया गया है कि संक्रमण को रोकने आवश्यक उपाय किया जावे। मास्क की अनिवार्यता के लिए जगह जगह जाँच किया जावे ,जरूरत के अनुरूप पुनः पूर्ण लॉकडाउन या आंशिक लॉकडाउन किया जावे ताकि जनता की सुरक्षा हो सके। इसके अतिरिक्त शासन की फ्री होल्ड योजना का लाभ नागरिकों को विभागीय त्रुटियों के कारण नहीं मिल पा रहा है। 6 माह से अधिक समय से प्रकरण पेंडिंग पड़े हुए हैं इस पर तेजी लाने की मांग की गई। ज्ञापन देने वालों में प्रदेश भाजपा कार्यसमिति सदस्य गिरीश शुक्ला, जिला भाजपा अध्यक्ष शैलेश पाठक, नगर अध्यक्ष राणाप्रताप सिंह ठाकुर, जिला भाजपा आईटी सेल संयोजक सुनील पाठक,प्रदीप पाण्डेय,पूर्व पार्षद अमितेष आर्य,जिला कार्यालय मंत्री कोटूमल दादवानी, नगर पार्षद मोना नागरे आदि उपस्थित रहे।

Spread the word