October 4, 2024

बहुप्रतीक्षित हरदीबाजार-दीपका बाइपास सड़क निर्माण कार्य का हुआ भूमिपूजन

0 कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल व दीपका महाप्रबंधक अमित कुमार सक्सेना रहे मौजूद
-विनोद उपाध्याय

कोरबा (हरदीबाजार)।
क्षेत्र की बहुप्रतीक्षित मांग हरदीबाजार से दीपका बाइपास सड़क निर्माण कार्य का भूमिपूजन कार्यक्रम बुधवार को 12 बजे बजरंग चौक सराईसिंगार में कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल व दीपका महाप्रबंधक अमित कुमार सक्सेना की उपस्थिति में हुआ है। इस मार्ग की कुल लंबाई 5 किमी व लागत राशि 17 करोड़ रुपये है। पुलिया निर्माण भी होना है।
सर्वप्रथम अतिथियों ने आचार्य हीरा महाराज के द्वारा पूजा अर्चना कर भूमिपूजन किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए दीपका महाप्रबंधक अमित कुमार सक्सेना ने कहा कि विधायक प्रेमचंद पटेल लगातार दीपका बाइपास सड़क को बनाने के लिए मांग कर रहे थे। विधायक बनने से पहले भी इस सड़क को बनाने के लिए मांग की गई थी, जो की उच्च अधिकारियों ने मांग को स्वीकृति प्रदान की है। 17 करोड़ की लागत से 5 किलोमीटर की सड़क जल्द ही बनेगी। इसके लिए आज भूमिपूजन किया गया है। विधायक प्रेमचंद पटेल ने कहा कि दीपका से हरदीबाजार की इस सड़क की हालत बहुत ही जर्जर हो गई है। इसके लिए काफी दिनों से मांग की जा रही था कि जल्द ही सड़क बनाया जाए। अब लोगों को आवागमन में परेशानी नहीं होगी। उन्होंने लोगों व वाहन मालिकों से सड़क बनने तक सहयोग करने की अपील की। सड़क की कार्य प्रगति होने के बाद राहगीरों एवं वाहन चालकों को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा।

विधायक पटेल ने कहा कि जल्द ही नवनिर्मित रतिजा से रेंकी होकर बाइपास मार्ग बन रहा है। इसके चालू हो जाने से क्षेत्र के लोगों को स्थाई बाइपास मिल जायेगा। इसके लिए भी विभाग की ओर से लगातार कार्य प्रगति पर किया जा रहा है। इस अवसर पर जिला मंत्री नरेश टंडन, किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष चुलेश्वर राठौर, पूर्व मंडल उपाध्यक्ष छोटेलाल पटेल, मंडल अध्यक्ष हरीश थदवानी, दीपका पार्षद अरुणिश तिवारी, जगदीश अग्रवाल, महामंत्री डॉ. विजय राठौर, दुर्गेश कश्यप, सूर्यकांत पांडे, कांति-पिंटू राठौर, डिप्टी जीएम आरके झा, ठेकेदार चंद्रलोक, गिरीश राय, हरदीबाजार तहसीलदार एसके पैकरा, कृष्णा पटेल, नरेंद्र राठौर, छोटू यादव, रामेश्वर यादव, श्याम राठौर, संजय राठौर, मन्नू राठौर, नरेंद्र अहीर, बजरंग यादव, बंटी राठौर, बजरंग राठौर, सरपंच निशु राकेश राज सहित कार्यकर्ता एवं ग्रामवासी उपस्थित रहे।

Spread the word