September 20, 2024

कोरबा : SECL की खदान में बड़ा हादसा… ​​​​​​​20 फीट ऊपर से केबलमैन पर गिरा बोल्डर… दर्दनाक मौत

कोरबा। छत्तीसगढ़ के कोरबा स्थित SECL की खदान में गुरुवार को शावेल के बूम में फंसा बोल्डर गिरने से केबलमैन की मौत हो गई। हादसा पिट बनाने के दौरान बोल्डर को उठाकर बकेट में रखते समय हुआ। साथी कर्मचारी उन्हें विभागीय अस्पताल NCH लेकर पहुंचे, लेकिन वहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। हादसे की जानकारी मिलते ही उच्चाधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। मामला दीपका थाना क्षेत्र का है।

जानकरी के मुताबिक, दीपका स्थित खदान के 42 क्यूबिक (P&H) शावेल 229 में पिट बनाने का काम चल हरा था। वहां केबलमैन गजपाल सिंह की ड्यूटी लगी थी। बताया जा रहा है कि आपॅरेटर नरेश चंद्र ढीमर की ड्यूटी भी शावेल में लगी थी। वह शावेल के बकेट को पीछे घुमाकर रख रहा था। इसी दौरान उसमें फंसा बोल्डर करीब 20 फीट की ऊंचाई से अचानक नीचे खड़े गजपाल सिंह पर आ गिरा और उनका सिर फट गया।

डोजर से पिट बनवाने का चल रहा था काम

हादसे के बाद सहकर्मी साथियों ने उन्हें गेवरा स्थित विभागीय अस्पताल पहुंचाया, लेकिन बचाया नहीं जा सका। ड्यूटी के दौरान मोके पर सीनियर ओवरमैन सरोज साहू डोजर से पिट बनाने का काम करवा रहे थे। उन्होंने उच्च अधिकारियों के घटना की सूचना दिया जहां दीपका महाप्रबंधक खनन शशांक कुमार देवांगन, दीपका एरिया महाप्रबंधक रंजन प्रसाद साह, सुरक्षा अधिकारी अनूप मधोरिया के साथ घटनास्थल पहुंचे।

Spread the word