October 5, 2024

लायंस क्लब कटघोरा-छुरी सेवा क्षेत्र में किया उत्कृष्ट कार्य

कोरबा 31 जुलाई। दि इंटरनेशनल एसोसिएशन आफ लायंस क्लब्स डिस्ट्रिक्ट 3233 से संबद्ध लायंस क्लब कटघोरा-छुरी की नए सत्र 2021-22 के लिए नवनिर्वाचित अध्यक्ष अजय धनोंदिया समेत सभी पदाधिकारियों, संचालक मंडल व कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया।

मुरली होटल कटघोरा के सभागार में अजय गर्ग की अध्यक्षता, मल्टीपल काउंसिल चेयरपर्सन एमजेएफ जयप्रकाश अग्रवाल के मुख्य आतिथ्य व शपथ अधिकारी एमजेएफ राजेंद्र तिवारी पूर्व मल्टीपल काउंसिल चेयरपर्सन ने पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस दौरान पूर्व डिस्ट्रिक्ट केबिनेट सेक्रेटरी प्रशासनिक विजय अग्रवाल, जोन चेयरपर्सन जोन 15 दीपक गर्ग विशिष्ट आतिथि के रूप में उपस्थित रहे। कार्यक्रम की शुरूआत ध्वज वंदना के साथ की गई। स्वागत व अध्यक्षीय उद्बोधन में निवृत्तमान अध्यक्ष अजय गर्ग ने कहा कि अध्यक्ष के रूप में सहयोग प्रदान करते हुए सभी ने एक साथ मिलजुल कर सेवा गतिविधियों को अंजाम दिया। राजेंद्र तिवारी ने नवनिर्वाचित पदाधिकारियों, संचालक मंडल व कार्यकारिणी सदस्यों को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई। तिवारी ने कहा कि लायंस क्लब कटघोरा-छुरी का गठन वर्ष 2018 के प्रारंभ में उनके डिस्ट्रिक्ट गवर्नर रहते हुए हुआ था और बहुत ही कम समय में लायंस क्लब कटघोरा-छुरी ने नित नए कीर्तिमान स्थापित करते हुए उनके उम्मीदों पर खरा उतर कर दिखाया है और न सिर्फ रीजन बल्कि डिस्ट्रिक्ट से लेकर मल्टीपल और इंटरनेशनल तक अपने सेवाकार्यों से बहुत ही कम समय में एक नई पहचान बनाई है। नवनिर्वाचित अध्यक्ष अजय धनोंदिया ने कहा कि जिस भरोसे और विश्वास के साथ लायंस क्लब कटघोरा-छुरी परिवार ने अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सौंपी है। उसे पूरी इमानदारी से कार्य करते हुए सभी के विश्वास पर खरा उतरने का प्रयास करुंगा। सभा का संचालन सचिव घनश्याम शर्मा व आभार कोषाध्यक्ष नरेंद्र अग्रवाल ने किया।

मुख्य अतिथि की आसंदी से मल्टीपल काउंसिल चेयरपर्सन जयप्रकाश अग्रवाल ने कहा कि इस क्लब ने बहुत ही अल्प समय में जिस प्रकार से पूरे डिस्ट्रिक्ट ही नहीं अपितु मल्टीपल में भी जो अपना स्थान हासिल किया है, वह लायनवाद को जानने वाले लोगों के बीच छिपा नहीं है। उन्होंने कहा कि डिस्ट्रिक्ट और इंटरनेशनल प्रोजेक्ट के अनुसार तो हमको सेवा गतिविधियों को अंजाम तो देना ही है लेकिन किसी भी संस्था को आगे बढ़ाने के लिए निरंतर सदस्यता वृद्धि पर बल दिया जाना चाहिए, साथ ही साथ स्थायी प्रोजेक्ट जिसमें मुख्य रूप से स्कूल, आइ हास्पिटल, डायलिसिस सेंटर आदि परमानेंट प्रकल्पों का स्थापना कर संचालित करने से न सिर्फ समाज में क्लब की साख बढ़ती है बल्कि उसकी नींव भी मजबूत होती है।

Spread the word