July 7, 2024

‘हम हिंदुस्तानी’ गाना रिलीज.. 14 दिग्गजों ने दिया अमिताभ बच्चन का साथ.. गाने को वेदांता ग्रुप के अनिल अग्रवाल फाउंडेशन का सपोर्ट

नईदिल्ली 16 अगस्त: भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस से पहले शुक्रवार को ‘हम हिंदुस्तानी’ गाना रिलीज किया गया. धमाका रिकॉर्डस ने अपना पहला ट्रैक ‘हम हिंदुस्तानी’ जारी किया जिसमें सिनेमा जगत के 15 दिग्गज शामिल थे. लता मंगेशकर, अमिताभ बच्चन, पद्मिनी कोल्हापुरे, अनिल अग्रवाल, सोनू निगम, कैलाश खेर, अलका याग्निक, शब्बीर कुमार, श्रद्धा कपूर, सोनाक्षी सिन्हा, श्रुति हसन, तारा सुतारिया, अंकित तिवारी, सिद्धांत कपूर और जन्नत जुबैर ने गीत को अपनी आवाज दी है.हम हिंदुस्तानी गाने के जारी पोस्टर में सिनेमा जगत के दिग्गजों के साथ अनिल अग्रवाल को भी शामिल किया गया हैं.
धमाका रिकॉर्डस की सह-संस्थापक, अभिनेत्री पद्मिनी कोल्हापुरे ने कहा कि यह मुझे बहुत खुशी देता है कि पारस मेहता के साथ मेरा बेटा प्रियांक कोल्हापुर संगीत विरासत को धमाका रिकॉर्डस के माध्यम से आगे ले जा रहा है, जिसका पहला ट्रैक सभी फ्रंटलाइन योद्धाओं को समर्पित है.
उन्होंने आगे कहा कि सभी दिग्गज और आज के पीढ़ी के सुपरस्टार पहले ट्रैक का समर्थन करने के लिए आगे आए हैं. हम इसे लेकर बहुत उत्साहित हैं.
वीडियो में बीते साल से कोरोना महामारी के कारण दुनिया की परेशानियों का हाल दिखाया गया है. लेकिन परेशानियों के साथ यह गाना फ्रंटलाइन वर्कर्स के काम को दिखाता है. साथ ही सब ठीक होने की उम्मीद भी जगाता है. इस वीडियो को अब तक तकरीबन 7 लाख बार देखा जा चुका है.
धमाका रिकॉर्डस एक म्यूजिक लेबल है जिसे प्रियांक शर्मा और पारस मेहता ने डायरेक्ट किया है. परंपरा को आगे बढ़ाते हुए प्रियांक ने व्यक्त किया, ‘मुझे यकीन है कि मैं अपने दादा पंडित पंढरीनाथ कोल्हापुरे को उनकी संगीत विरासत को आगे बढ़ाने के लिए गौरवान्वित करने जा रहा हूं. मैं वास्तव में लता मंगेशकर , अमिताभ बच्चन जैसे महान सुपरस्टार और दिग्गजों का समर्थन और प्यार पाकर धन्य हूं. मुझे उम्मीद है कि यह ट्रैक दुनिया भर में सभी के बीच एकता को प्रेरित करता है, प्रोत्साहित करता है और एकता पैदा करता है.’ गाने को वेदांता ग्रुप के अनिल अग्रवाल फाउंडेशन का सपोर्ट है. ‘हम हिंदुस्तानी’ धमाका रिकॉर्डस के यूट्यूब चैनल पर रिलीज हुआ है.
वेदांता रिसोर्सेस के चेयरमैन, अनिल अग्रवाल कहते हैं, “सभी कलाकारों का काम वास्तव में अद्भुत है. जबकि महामारी ने हम सभी को प्रभावित किया है, इसमें कोई संदेह नहीं है कि हम इससे मजबूती से बाहर निकलेंगे. ‘हम हिंदुस्तानी’ गीत मेरे मूल विश्वास के साथ गूंजता है, जिसे हम सभी जरूर जीतेंगे. मुझे इस गीत ने बेहद प्रेरित किया है, जो आशा और एकजुटता का संदेश देता है. यह सीधे तौर पर एक गौरवान्वित भारतीय के दिल से निकला है.”

देखें वीडियो-

Spread the word