August 20, 2024

एनटीपीसी कोरबा में मनाया गया आजादी का अमृत महोत्सव

कोरबा 16 अगस्त। एनटीपीसी कोरबा में देश का 75 वां स्वतन्त्रता दिवस, आज़ादी के अमृत महोत्सव के रूप में कोविड-19 नियमों का पालन करते हुए पूरे हर्षोल्लाष से मानसरोवर स्टेडियम में मनाया गया। इस अवसर पर कार्यकारी निदेशक श्री बिस्वरूप बसु द्वारा ध्वजा रोहण कर उपस्थित कर्मचारीगण एवं ग्रामीणों को संबोधित किया गया।

श्री बिस्वरूप बसु ने अपने संबोधन में कहा कि देश की 75वें स्वतन्त्रता दिवस को आज़ादी के अमृत महोत्सव के रूप में हम मना रहे हैं। भारत की स्वतंत्रता के लिए हमारे स्वतन्त्रता सेनानियों ने अपना सर्वस्व बलिदान दिया और उनके बलिदान के कारण आज हम आज़ाद भारत में जी रहे है। एनटीपीसी द्वारा देश की ऊर्जा जरूरत को पूरा करने के लिए सभी कर्मचारियों ने कोरोना महामारी के भीषण दौर में भी अपनी शत-प्रतिशत अपना योगदान प्रदान कर के एनटीपीसी को विद्युत उत्पादन के क्षेत्र में नई ऊंचाइयों को हासिल करवाया। उन्होने एनटीपीसी कोरबा की उपलब्धियों की याद दिलाकर कर वित्त वर्ष की प्रथम तिमाही में देश के सर्वोत्तम विद्युत स्टेशन बनाने के लिए सभी का आभार व्यक्त किया। साथ ही सीएसआर एवं महिला समिति द्वारा लोगों को कोरोना के समय जरूरत खाद्य सामाग्री वितरण करने के लिए विशेष तौर पर धन्यवाद दिया।

इस अवसर पर कोरोना महामारी की आपात स्थिति में जिन व्यक्तियों ने अपनी परवाह न करते हुए बीमारी से पीड़ित लोगों को जरूरतमन्द सामाग्री उनका उपचार, परिवहन व्यवस्था का संचालन सुचारु रुप से जारी रखा, उनको कोरोना योद्धा के रूप में सम्मानित किया गया। परियोजना में उत्कृष्ट कार्य प्रदर्शन करने वाले कर्मचारियों को मेरितोरीउस अवार्ड से सम्मानित किया गया। इस दौरान उपस्थित वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा हॉस्पिटल में मरीजों को फल वितरण कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली गई। प्रातः काल श्री पी रामप्रसाद महाप्रबंधक प्रचालन एवं अनुरक्षण द्वारा प्लांट परिसर में ध्वजा रोहण किया गया। इस अवसरपर श्री बीके मिश्रा महाप्रबंधक चिकित्सा, श्री भानु समानता महाप्रबंधक ऐश प्रबंधन, श्री शंभू शरण झा महाप्रबंधक-तकनीक सेवा,श्री ललित रंजन मोहंती महाप्रबंधक-प्रचालन, श्रीमती निबेदिता बसु अध्यक्ष मैत्री महिला समिति तथा समिति की सभी वरिष्ठ अधिकारी, यूनियन एवं एसोसिएशन के पदाधिकारी, कर्मचारीगण एवं ग्रामीणजन उपस्थित रहे।

Spread the word