September 20, 2024

शहर से कब्जा हटाने छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना ने घेरा निगम, 7 दिन के बाद कलेक्टोरेट घेराव की चेतावनी दी

कोरबा 23 नवंबर। छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना ने नगर निगम क्षेत्र में हो रहे अतिक्रमण को हटाने की मांग को लेकर सोमवार को नगर निगम कार्यालय का घेराव कर दिया। सड़क पर बैठकर प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। साथ ही छत्तीसगढ़ महतारी की मूर्ति को एक सप्ताह के भीतर ससम्मान स्थापित करने तहसीलदार सुरेश साहू को ज्ञापन सौंपा। मांग पूरी नहीं होने पर प्रदेश व्यापी आंदोलन करते हुए कलेक्टोरेट का घेराव करने की चेतावनी दी है।

संगठन के जिला संयोजक जैनेंद्र कुर्रे ने ज्ञापन में कहा है कि नगर निगम और प्रशासन को शहर में हो रहे अतिक्रमण को हटाने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा गया था। इसके बाद भी नहीं हटाया गया है। जगह-जगह लोग अतिक्रमण कर रहे हैं। जनपद कार्यालय के बाजू में स्थापित छत्तीसगढ़ महतारी की मूर्ति को हटा दिया गया। इसे पुनः स्थापित किया जाना चाहिए। यह छत्तीसगढ़ के लोगों की भावनाओं से जुड़ा मामला है। वक्ताओं ने यह भी कहा कि कोई समाज के इष्ट देव की मूर्ति शहर के प्रमुख स्थलों में स्थापित की गई है। इसी तरह छत्तीसगढ़ महतारी की मूर्ति भी स्थापित होनी चाहिए। प्रदर्शन के दौरान गेट को बंद कर दिया था। पुलिस बल भी तैनात रहा। बाद में निगम के उपायुक्त बीपी त्रिवेदी व तहसीलदार सुरेश साहू से चर्चा करने के बाद आंदोलन समाप्त हुआ।

नगर निगम के उपायुक्त बीपी त्रिवेदी ने कहा कि आंदोलन करने वालों से चर्चा हुई है। अतिक्रमण हटाने के मामले में नियम के अनुसार ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना ने परिवहन कार्यालय के सामने अतिक्रमण हटाने की मांग की है।

Spread the word