October 2, 2024

भाजपा विधायक ननकीराम कंवर का वायरल पत्र फर्जी, पुलिस में शिकायत

कोरबा 28 फरवरी। जिले के रामपुर क्षेत्र के भाजपा विधायक और प्रदेश के पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर के लेटरहेड पर सोमवार को एक फर्जी पत्र सार्वजनिक हुआ, जिसके बाद उन्होंने सिटी कोतवाली पुलिस को पत्र लिख कर कार्रवाई की मांग की है।

ननकी राम द्वारा कोतवाली थाना में दिए गए पत्र में उल्लेखित है कि छत्तीसगढ़ राज्य के विधायक सौरभ सिंह विधानसभा क्र. 33 की प्रधानमंत्री को संबोधित शिकायती आवेदन पत्र फर्जी तरीके से जारी किया गया है। मेरे फर्जी हस्ताक्षर कर लेटर हेड दुरुपयोग करते हुए जारी किया गया जिसका मैं खंडन करता हूँ,जबकि दिनांक 27/02/2022 को मेरे द्वारा किसी प्रकार से प्रधानमंत्री के नाम से संबोधित पत्राचार नहीं किया गया है। इस तरह मेरे फर्जी हस्ताक्षर कर लेटर हेड का पूर्ण रूपेण दुरुपयोग किया गया है जो कि गंभीर अपराध है। फर्जी हस्ताक्षर कर लेटर हेड का दुरुपयोग करने वालों के विरुद्ध तत्काल एफआईआर दर्ज कर कार्यवाई किया जाए जिसके लिए पुलिस अधीक्षक कोरबा को भी आवश्यक कार्यवाई के लिए प्रेषित किया है।

छत्तीसगढ़ के पूर्व गृहमंत्री एवं वरिष्ठ आदिवासी नेता ननकीराम कंवर ने बताया कि भाजपा विधायक सौरभ सिंह द्वारा की गई शिकायत के सन्दर्भ में उनके द्वारा कोई पत्र जारी नहीं किया गया है। उन्होंने सोशल मीडिया में प्रसारित पत्र को झूठा, फर्जी और कूट रचित बताया। उन्होंने कूट रचित पत्र की जांच के लिए कोरबा कोतवाली में शिकायत दर्ज करा दी है।

विधायक कंवर ने कहा कि खनिज न्यास मद के दुरुपयोग के संबंध में वे कई बार आवाज उठा चुके हैं और केंद्र सरकार की गाइड लाइन के अनुरूप इसका लाभ वास्तविक हितग्राहियों को मिले कार्यों में पारदर्शिता हो यही उनकी प्राथमिकता होती है। उन्होंने यह भी कहा कि वे जनहित के मुद्दों पर कभी भी अपनी पार्टी के नेता की मुखालफत नहीं करते। उन्होंने सुबह से वायरल हो रहे पत्र को शासन- प्रशासन की साजिश बताया और विधायक सौरभ सिंह के पत्र के परिपेक्ष में वायरल पत्र को झूठा और फर्जी करार दिया।

उल्लेखनीय है कि भारतीय जनता पार्टी के अकलतरा विधायक सौरभ सिंह ने कोरबा खनिज न्यास मद में हो रहे कथित व्यापक भ्रष्टाचार की शिकायत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर की है, जिसके बाद आज कोरबा जिले के रामपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के ही विधायक और छत्तीसगढ़ के पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर का एक पत्र सोशल मीडिया में वायरल हुआ जिसमें कोरबा खनिज न्यास मद के कार्यों को क्लीन चिट देते हुए सौरभ सिंह के पत्र को व्यक्तिगत स्वार्थ के लिए लिखा जाना बताया गया था।

विधायक सौरभसिंह का मूल पत्र इस प्रकार है-

विधायक ननकीराम कंवर का कथित पत्र निम्नानुसार है
Spread the word