July 7, 2024

नशा के खिलाफ बालको नगर पुलिस ने चलाया जागरूकता अभियान

45 गांव के 103 बालिकाओं ने लिया नशामुक्ति का संकल्प

कोरबा। बालको नगर थाना परिसर में नशा के खिलाफ जागरूकता अभियान चलाया गया। जिसमें 45 गांव के 103 बालिकाएं शामिल हुए और नशामुक्ति का संकल्प लिया। अभियान में बालको थानेदार ने कहा कि नशा से समाज का नाश हो रहा है। इसे युवा वर्ग की पहल से रोका जा सकता है।

पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल के कुशल मार्गदर्शन में लगातार ख़ाकी के रंग ,संगी संगिनी के संग, ख़ाकी के रंग परिवार के संग, ख़ाकी के रंग स्कूल के संग , ख़ाकी के रंग , प्रतिभावान छात्रों के संग , के तहत आज सामाजिक बुराई नशा से आज़ादी अभियान के तहत लोगों को जागरुक करने निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक वर्मा और सीएसपी श्री योगेश साहू के मार्गनिर्देशन से सामुदायिक पुलिस कायर्क्रम के तहत जनजागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इस कड़ी में आज बालको थाना परिसर में नशा मुक्ति के लिए कार्यशाला आयोजित किया गया । जिसमें बालको क्षेत्र के 45 गांव के 103 बालिकाओं ने भाग लिया। नशे की वजह से होने वाली पारिवारिक पीड़ा को समझा और नशा मुक्ति के इस अभियान में शामिल होकर नशा के खिलाफ शपथ लिया।

कार्यक्रम में उपस्थित बालको टीआई विजय चेलक ने कहा कि नशा से समाज का नाश हो रहा है। नशे के वजह से अधिकांश घरों में पारिवारिक कलह होती है और इसका दुष्प्रभाव परिवार के बच्चों पर पड़ता है। आज समय आ गया है नशे के खिलाफ एकजुट होकर लड़ाई लड़ने की और समाज को बदलने की। गांव के सामाजिक बदलाव में युवाओं का अहम योगदान रहा है। नशा के खिलाफ भी बालिकाएं आगे आकर समाज को बदलने का काम कर सकती है। कार्यक्रम में उपस्थित 45 गांव के 103 बालिकाओं ने शपथ लेकर नशा के खिलाफ अभियान चलाकर समाज को बदलने का संकल्प लिया है। इस कार्यक्रम में सउनि ओम्प्रकाश परिहार , प्र आ मनोज तिवारी, आ सुखदेव मुण्डा , संजीव शुक्ला, प्रभजोत कौर, अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित आये।

Spread the word