October 5, 2024

आतंकी हमले के विरोध में व्यवसाय बंद

कोरबा 2 जुलाई। राजस्थान के उदयपुर में जिस तरह से दो आतंकवादियों ने कन्हैयालाल की नृषंश हत्या की, उसकी आग पूरे देश में फैल चुकी है। इस्लामिक आतंकवाद के विरोध में पूरे छत्तीसगढ़ में बंद का आह्वान किया गया था जिसका व्यापक असर कोरबा में देखने को मिला। विहीप भाजपा के साथ ही एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने इंस बंद को सफल बनाने के लिए जी जान से जुटे रहे।

इस्मालिम आतंकवाद के विरोध में विश्व हिंदू परिषद् द्वारा बुलाए गए छत्तीसगढ़ बंद का व्यापक असर कोरबा में देखने को मिला। शहर की सभी व्यापारिक प्रतिष्ठाने पूरी तरह से बंद रही। बुधवारी बाजार से लेकर घंटाघर निहारिका,कोसाबाड़ी से लेकर आईटीआई चैक तक सभी दुकाने पूरी तरह से बंद नजर आई। राजस्थान के उदयपुर में जिस तरह से दो आतंकवादियों ने कन्हैयालाल की गला रेतकर हत्या कर दी उसके खिलाफ पूरे देश में आक्रोश देखा जा रहा है। इस्लामिक कट्टरता के खिलाफ जगह-जगह प्रदर्शन किये जा रहे है। दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग को लेकर बंद का आह्वान किया गया जिसका व्यापक असर देखने को मिला।

बंद को सफल बनाने के लिए विहीप के साथ ही भारतीय जनता पार्टी और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के पदाधिकारी व कार्यकर्ता सड़क पर उतरे और लोगों से अपने दुकानों को बंद करने का आग्रह किया। बुधवारी बाजार में जिन लोगों ने दुकाने लगाई थी उन्होनें अपनी दुकानों को बंद कर दिया। भाजपा और एबीवीपी के पदाधिकारियों ने कहा कि देश में जिस तरह से हिंदुओ का दमन किया जा रहा है उसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और आने वाले समय में इस्लामिक आतंकवाद का पुरजोर विरोध किया जाएगा। कोरबा शहरी क्षेत्रे के साथ ही ग्रामीण क्षेत्र में बंद का असर देखने को मिला। पार्टी पदाधिकारियों ने बंद को सफल बनाने पूरी ताकत झोंक दी जिसके परिणाम देखने को भी मिला।

Spread the word