July 4, 2024

तुलसी नगर वार्ड 2 का गार्डन बना शराबियों का अड्डा

कोरबा 10 सितम्बर। नगर पालिक निगम ने नागरिकों के तफरीह के लिए तुलसी नगर वार्ड नम्बर- 2 में गार्डन का निर्माण किया है, लेकिन यह गार्डन शराबियों का अड्डा बनकर रह गया है।

विद्युत वितरण विभाग के तुलसी नगर सब स्टेशन के ठीक पीछे नगर निगम का गार्डन है। यहां तक जाने के लिए गुरुद्वारा के ठीक सामने से पक्की सड़क है। तुलसी नगर बस्ती से भी यहां रास्ता है। प्रारंभ में वार्ड के महिला, पुरुष, बच्चे, बृद्ध सभी यहाँ तफरीह के लिए आते थे। बाद में असामाजिक तत्वों ने यहाँ अड्डा जमाना शुरू कर दिया। परिणाम स्वरूप अब आम नागरिक यहाँ आने से कतराने लगे हैं। यह गार्डन अब पक्के तौर पर शराबियों और नशेड़ियों का सुरक्षित पनाहगाह बन गया है।

यह नज़ारा तुलसीनगर के गार्डन का है। जहाँ देखेंगे शराब की शीशियाँ, डिस्पोजल, स्नेक्स और पानी के रैपर आदि बिखरे नजर आते है। अक्सर ऐसा भी होता है, जब कुछ लोग गार्डन में घूम रहे होते हैं और उनके सामने ही, शोहदे जाम टकराते रहते हैं। ऐसे समय में लोग गार्डन से रुखसत होने में ही अपनी खैरियत समझते हैं। बताया जाता है कि इन शोहदों को वार्ड स्तर के छुटभैय्या नेताओं का संरक्षण मिलता है। यही वजह है कि ये किसी की परवाह नहीं करते।

Spread the word