July 7, 2024

कोल इंडिया के अफसरों को दीपावली तक करेंगे पीआरपी का भुगतान

कोरबा 10 अक्टूबर। कोल इंडिया के ढाई लाख कर्मचारियों को बोनस का भुगतान दशहरा से पहले हो गया है, लेकिन कोयला अधिकारियों को परफारमेंस रिलेटेड पे याने पीआरपी का भुगतान नहीं हुआ है। प्रबंधन की ओर से इसके लिए तैयारी शुरू कर दी गई है।

कोयला अधिकारियों को उम्मीद है कि दीपावली त्योहार के पहले तक उनको पीआरपी का भुगतान कर दिया जाएगा। कोल इंडिया में कर्मचारियों को बोनस दिया जाता हैए वहीं अधिकारियों को पीआरपी देने का प्रावधान है। कोयला अधिकारियों को पीआरपी देने के लिए कोल इंडिया की ओर से एसईसीएल सहित सभी सहायक कंपनियों को इसके लिए प्रक्रिया शुरू करने निर्देश जारी कर दिए हैंए जिसमें कहा गया है कि 12 अक्टूबर तक सहायक कंपनियों को पीआरपी का ग्रेडवार किटी फैक्टर भेज दिया जाएगा। बता दें कि किटी फैक्टर के आधार पर ही पीआरपी की गणना होती है। जिसे उत्पादकताए रेटिंग व अन्य आधार पर तय किया जाता है। कोयला अधिकारी संगठन के एक पदाधिकारी ने बताया कि कोयला अधिकारियों को पीआरपी देने के लिए प्रक्रिया तेज हो गई है।

एनपीएस के ब्याज की राशि भी आएगी बैंक खाते में कोयला अधिकारियों के लिए एक और राहत वाली बात है। उनके एनपीएस के ब्याज की रकम भी जल्द उनके खाते में आने की उम्मीद है। अधिकारी संगठन के अनुसार एनपीएस के दस वर्ष से लंबित ब्याज दर फंड मैनेजर के खाते में जमा करा दिया गया है। एनपीएस के लिए एलआईसी को फंड मैनेजर बनाया गया है।

Spread the word