July 4, 2024

पिता ने 2 महीने के बेटे को पटककर मार डाला: बच्चे के शरीर पर पिटाई के भी निशान, आरोपी गिरफ्तार

कोरबा 14 अक्टूबर। कोरबा जिले में 2 महीने के बेटे को गुरुवार को उसके ही पिता ने पटक कर मार डाला। बच्चे के शरीर पर पिटाई के निशान भी हैं। बच्चे की छाती, पैर और सिर पर भी मारे जाने के निशान मिले। घटना बालको थाना क्षेत्र के लालघाट बस्ती की है। फिलहाल पुलिस ने आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया है।

बालको थाना प्रभारी विजय चेलक ने बताया कि लालघाट बस्ती का रहने वाला सरना मुंडा कुछ साल पहले अपने साथियों के साथ मजदूरी करने के लिए उत्तर प्रदेश के वाराणसी गया हुआ था। यहां वो ईंट भ_े में काम करता था। यहां उसकी जान-पहचान झारखंड की रहने वाली युवती शांति से हुई थी। बाद में दोनों एक-दूसरे से प्रेम करने लगे और भागकर शादी कर ली। इसके बाद दोनों वाराणसी में ही मजदूरी करने लगे। इस बीच शांति ने एक बेटी को जन्म दिया, जो अब 4 साल की हो गई है। अभी 2 महीने पहले ही शांति ने एक बेटे को जन्म दिया है। बेटे के जन्म के बाद सरना मुंडा पत्नी और बच्चे को लेकर अपने गृह ग्राम कोरबा के लालघाट आ गया। यहां आकर वो मजदूरी करने लगा, लेकिन दिनरात शराब के नशे में धु्रत रहता था। वो अपनी पत्नी के चरित्र पर शक करता था और उसे लगता था कि ये बेटा उसका नहीं है। बुधवार रात को भी आरोपी ने अपनी पत्नी के साथ इसी बात को लेकर विवाद और मारपीट की।

गुरुवार सुबह 11 बजे आरोपी सरना फिर शराब के नशे में चूर होकर घर पहुंचा और अपनी पत्नी शांति से विवाद करने लगा। पति ने अपनी पत्नी को जमकर मारा और 2 महीने के बेटे को भी जमीन पर पटक दिया। साथ ही बच्चे की पिटाई भी आरोपी ने की, जिससे उसे गंभीर चोट लगी। मां बच्चे को छोड़ देने के लिए चिल्लाती रही, लेकिन शराबी बाप पर इसका कोई असर नहीं हुआ। इसके बाद मां शांति तुरंत बच्चे को लेकर जिला अस्पताल पहुंची, जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद बच्चे को मृत घोषित कर दिया। मां शांति और गांववालों ने पुलिस को खबर की। मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ कर रही है।

Spread the word